प्रवेश की मांग को लेकर छात्रों ने कॉलेज में किया हंगामा

जटाशंकर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी, मार्ग में लगाया जाम,प्रवेश देने व सीटें बढ़ाए जाने की मांग

By: mukesh yadav

Updated: 18 Aug 2017, 09:20 PM IST

बालाघाट. जिले के सर्वश्रेष्ठ जटाशंकर त्रिवेदी स्नातकोत्तर पीजी महाविद्यालय में उस समय तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। जब सैकड़ों विद्यार्थियों ने शुक्रवार की देर शाम यहां जमकर हो हंगामा करते हुए प्राचार्य कक्ष का घेराव व मार्ग पर जाम लगा दिया। मौका स्थिति की नजाकत और विद्यार्थियों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए कॉलेज के सामने कोतवाली पुलिस का तैनात किया गया। वहीं प्राचार्य द्वारा भी शनिवार को विद्यार्थियों की मांगों के विषय में वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करने का आश्वासन दिया गया। तब कहीं जाकर विद्यार्थी माने और उन्होंने प्रदर्शन को विराम दिया। इस दौरान कोसमी सरपंच गगन नगपुरे, तरूण नगपुरे, दीपेश मोहारे, राजेश लिल्हारे, भूवनेश्वर रजक आदि ने इत्यादि ने विद्यार्थियों की ओर से नेतृत्व किया।
जानकारी के अनुसार कॉलेज के विभिन्न विषयों में ऑनलाइन प्रवेश की अंतिम तिथि १८ अगस्त निर्धारित की गई थी। वहीं पीजी कॉलेज में मेरिट लिस्ट के आधार पर प्रवेश दिया जा रहा है। इसी के चलते प्रवेश की तीसरी लिस्ट खुलने के बाद भी करीब डेढ़ से दो सौ विद्यार्थियों का नाम नहीं आ पाया जो कि प्रवेश से वंचित हो गए हैं। इन्हीं विद्यार्थियों द्वारा जनप्रतिनिधियों व छात्र नेताओं के साथ कॉलेज में प्रदर्शन व हंगामा किया गया।
कॉलेज में बढ़ाई जाए सीटें
इस संबंध में छात्रों का नेतृत्व कर रहे गगन नगपुरे, तरूण नगपुरे व दीपेश मोहारे ने बताया कि कॉलेज में प्रवेश से वंचित छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन कर दिया है। लेकिन कॉलेज में सीटें फुल होने के कारण उन्हें प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। इन्होंने बताया कि यदि कॉलेज में सीटें बढ़ा दी जाती है तो इन सैकड़ों विद्यार्थियों का भविष्य खराब होने से बचाया जा सकता है। इसी मांग को लेकर उनके द्वारा प्राचार्य प्रवीण श्रीवास्तव से निवेदन किया गया है।
वर्सन
कॉलेज में जितनी सीटें थी उतने विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है। जो विद्यार्थी प्रवेश से वंचित हो रहे हैं। उनके विषय में हमारे द्वारा शनिवार को वरिष्ठों से चर्चा व प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा। यदि सभी विषयों की सीटें बढ़ाई जाती है तो बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा।
प्रवीण श्रीवास्तव, प्राचार्य पीजी कॉलेज

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned