script

सुमेरू भजन संध्या में जमकर झूम साधक व श्रृद्धालु

locationबालाघाटPublished: Oct 25, 2017 08:54:54 pm

Submitted by:

mukesh yadav

आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा शर में किया गया आयोजन

art of living
बालाघाट. आर्ट ऑफ लिविंग संस्था बालाघाट द्वारा दीपोत्सव सुमेरू भजन संध्या का आयोजन भटेरा रोड स्थित एक निजी शीतल पैलेस में किया गया। यहां संस्था के स्वयं सेवकों द्वारा शहरवासियों के साथ मिलकर दीपोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर संस्था के बैंगलोर अन्त राष्ट्रीय केन्द्र से पधारे प्रशिक्षक और सुमेरु सिंगर प्रवीण मेहता द्वारा महासत्संग में भजनों की मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई। भजन संध्या में लोग अपने आपकों झूमने से नहीं रोक पाए और भक्ति से सराबोर होकर जमकर झूमें। वहीं सुमधुर भजनों का सामूहिक गायन कर सभी भक्तजन भक्ति में सराबोर देखे गए। इसके बाद महाप्रसाद का वितरण किया गया। इस दौरान प्रकृति को हरा-भरा बनाकर पर्यावरण की सुरक्षा में अपना योगदान प्रदान करने उपस्थित जनों को पौधा लगाने संकल्प दिलाया गया।
प्रशिक्षक मेहता ने बताया कि आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा पर्यावरण की सुरक्षा में पौध रोपण अभियान के माध्यम से जिलेभर में पौधे लगाए जा रहे हैं। इस अभियान के माध्यम से पर्यावरण के प्रति लोगों में सजगता आई है तथा उन्हें पर्यावरण के प्रति उनकी जिम्मेदारियों का बोध भी कराया जा रहा है। कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य नागरिक व साधकों ने भजन, ज्ञान चर्चा व ध्यान और महाप्रसाद का आनंद लिया और सभी ने आयोजन की सराहना की।
हैप्पीनेस व लिविंग वेल नवंबर में
कार्यक्रम में उपस्थितजनों की मांग पर हैप्पीनेस व लिविंग वेल योग प्रोग्राम करने का भी संकल्प लिया गया। हैप्पीनेस प्रोग्राम 2 से 5 नवम्बर तक होगा। वहीं 07 से 13 नवम्बर तक लिविंग वेल प्रोग्राम स्थानीय मुलना स्टेडियम स्थित कराटे हॉल में किया जाएगा।
युवक को दी जान से मारने की धमकी
बालाघाट. खैरलांजी थाना अंतर्गत ग्राम भंडारबोड़ी में एक युवक के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी गई। इसकी शिकायत थाना में भेण्डारा निवासी रमेन्द्र पिता प्रकाश परिहार (21) ने दी।
पुलिस ने बताया कि रमेन्द्र ने शिकायत दी कि गांव के ही दीपक लिल्हारे ने गाली दे मारपीट कर धमकी दी। युवक की शिकायत पर पुलिस ने दीपक के खिलाफ धारा 294, 323, 506 ताहि के तहत मामला कायम किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो