scriptछात्रावास से अधीक्षक मिले गायब, अव्यवस्था का था आलम | Superintendent found missing from hostel, Alam was in disarray | Patrika News

छात्रावास से अधीक्षक मिले गायब, अव्यवस्था का था आलम

locationबालाघाटPublished: Feb 13, 2020 08:58:28 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

आदिवासी बालक छात्रावास कुमादेही का विधायक ने किया निरीक्षण

छात्रावास से अधीक्षक मिले गायब, अव्यवस्था का था आलम

छात्रावास से अधीक्षक मिले गायब, अव्यवस्था का था आलम

बालाघाट. क्षेत्र के विधायक रामकिशोर कावरे ने बुधवार को परसवाड़ा क्षेत्र के आखिरी छोर पर मौजूद ग्राम कुमादेही के सीनियर आदिवासी बालक छात्रावास का निरीक्षण किया। मौके से नदारद अधीक्षक गोंद सिंह मेरावी ने क्षेत्रीय विधायक को लंबा इंतजार करवाया। हालांकि, विधायक मौके पर ही मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने छात्रावास में उपस्थित बच्चों से चर्चा कर समस्याएं जानी। अधीक्षक के आते ही अस्त-व्यस्त आलम, गंदगी की सराबोरता और छात्रवृत्ति की आपूर्ति सहित अन्य मुद्दों पर देर रात तक उनसे चर्चा की गई। 2 साल से 2-2 साल की छात्रवृत्ति नहीं मिलने पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुमादेही के प्राचार्य से बात की। विधायक कावरे ने दूरभाष पर प्रशासनिक अधिकारियों को तत्काल छात्रवृत्ति छात्रों को मुहैया करवाने सहित छात्रावास की दयनीय हालत सुधारने की हिदायत दी।
विधायक कावरे ने कहा कि उनके द्वारा अभी तक कुछेक को छोड़कर सभी छात्रावासों का औचक निरीक्षण किया गया है। सभी जगह की मौलिकता से जिला प्रशासन, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग और शिक्षा विभाग को अवगत कराया गया है। बजाय कार्रवाई के यह अमला अलमस्त बना पड़ा है। पनाह में अधीनस्थ कर्मचारी की पौ-बारह हो रही है और दिनोंदिन चुक पर चुक करते हुए जरूरतमंदों से शासन की योजनाओं को दूर करते जा रहे हैं। विधायक कावरे ने कहा आलम ऐसा ही बना रहा तो आने वाले विधानसभा सत्र में दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई के लिए सदन पर आवाज उठाई जाएगी। इस अवसर पर पूर्व जनपद पंचायत उपाध्यक्ष संभल सिंह धुर्वे, हिरदेश हिरवाने, उक्खन लाल टेम्भरे, धीरेंद्र पटले सहित ग्रामीण, छात्र मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो