366 केन्द्रों पर 88 हजार 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

कोविड वैक्सीन टीकाकरण महाअभियान-4, 40 मोबाइल टीम भी करेंगी टीकाकरण

By: Bhaneshwar sakure

Published: 26 Sep 2021, 09:39 PM IST

बालाघाट. कोविड वैक्सीन टीकाकरण के महाअभियान-४ को लेकर जिले में सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। इस महा अभियान के अंतर्गत 27 सितम्बर को बालाघाट जिले में 18 वर्ष से अधिक की आयु के 88 हजार 200 लोगों को कोविड वैक्सीन टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।
कलेक्टर डॉ मिश्रा ने जिले के सभी 10 विकासखंडों के खंड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे 27 सितम्बर के कोविड वैक्सीन टीकाकरण महाअभियान के लिए अपने क्षेत्र के टीकाकरण केन्द्रों की सतत निगरानी करें और प्रयास करें कि 18 वर्ष से अधिक की आयु का कोई भी व्यक्ति टीका लगाने से वंचित न रहे। जिन क्षेत्रों में कम टीकाकरण हुआ है वहां पर लोगों को जागरूक करें और बताएं कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड वैक्सीन का टीका लगाना बहुत जरूरी है। कोविड वैक्सीन का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और शरीर पर इसका कोई दुष्प्रभाव भी नहीं पड़ता है। कलेक्टर ने १८ वर्ष से अधिक आयु के लोगों से टीका लगवाने की अपील भी की है।
जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ परेश उपलप ने बताया कि टीकाकरण महाअभियान के अंतर्गत जिले में 366 टीकाकरण केन्द्र बनाए गए है। इन केन्द्रों पर कोविशिल्ड वैक्सीन के प्रथम व द्वितीय डोज का टीका लगाया जाएगा। इस महाअभियान के अंतर्गत 18 से अधिक की आयु के 88 हजार 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिले के सभी 366 टीकाकरण केन्द्रों पर कोविड वैक्सीन टीकाकरण के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। इसके साथ ही 40 मोबाइल टीम भी बनाई गई है, जो 200 से अधिक ग्रामों में पहुंचकर टीका लगाएगी।
डॉ. उपलप ने बताया कि शासन के दिशा निर्देशानुसार 27 सितंबर को कोविड-19 टीकाकरण के लिए कोई न छूटे महाअभियान-४ का आयोजन वृहत स्तर पर किया जाना सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होंने सभी जनप्रतिनिध, ग्रामीणों, ग्राम प्रधान से आग्रह किया है कि यह टीकाकरण महाअभियान कोई न छूटे अभियान कोविड-19 वैक्सीनशन है। इस अभियान में 18 वर्ष से ऊपर के सभी छूटे हुए पात्र हितग्राहियों को कोविड टिकाकरण करना है। ताकि कोई भी पात्र हितग्राही कोविड टीकाकरण के प्रथम डोज से वंचित न रहे और प्रथम डोज के लक्ष्य की शत-प्रतिशत पूर्ति इसी दिन कर ली जाए।

Bhaneshwar sakure
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned