scriptउत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए नहीं पहुंच रहे हैं शिक्षक | Teachers are not reaching for evaluation of answer sheets | Patrika News

उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए नहीं पहुंच रहे हैं शिक्षक

locationबालाघाटPublished: Jun 24, 2020 09:06:16 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

210 में से महज 101 शिक्षकों ने ही दर्ज कराई उपस्थिति, 30 जून तक चलेगा मूल्यांकन का कार्य

उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए नहीं पहुंच रहे हैं शिक्षक

उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए नहीं पहुंच रहे हैं शिक्षक

बालाघाट. बोर्ड कक्षा 12 वीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य 22 जून से शुरू हो गया है। यह कार्य 30 जून तक चलेगा। जिले में उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बालाघाट को केन्द्र बनाया गया है। जिले में बोर्ड कक्षा बारहवीं की 52548 उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए 210 मूल्यांकनकर्ताओं का चयन किया गया है। लेकिन दूसरे दिन मंगलवार को महज 101 मूल्यांकनकर्ता ही केन्द्र में पहुंच पाए। विदित हो कि माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल के आदेशानुसार हाल ही में संपन्न कराई गई कक्षा 12 वीं की शेष परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन का कार्य 22 जून से शुरू किया गया है। यह मूल्यांकन का कार्य 30 जून तक चलेगा।
सहायक मूल्यांकन अधिकारी टीके गौतम ने बताया कि उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए जिले से 210 शिक्षकों का चयन किया गया है। मंगलवार को 101 शिक्षक ही मूल्यांकन कार्य के लिए केन्द्र में पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि जब शिक्षकों के मूल्यांकन के लिए नहीं पहुंचने के बारे में चर्चा की गई तो शिक्षकों ने सार्वजनिक परिवहन सेवा के बंद होने की वजह से केन्द्र नहीं पहुंचने की बात कही। उन्होंने बताया कि केन्द्र में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की गई है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। शिक्षकों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो