अध्यापक महासंघ ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Bhaneshwar sakure

Publish: Dec, 07 2017 12:03:45 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
अध्यापक महासंघ ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

अलग-अलग समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

बालाघाट. परसवाड़ा तहसील मुख्यालय परसवाड़ा स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन के लिए अध्यापक संवर्ग द्वारा मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार राजेश चंदेल को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान राज्य अध्यापक संघ, आजाद अध्यापक संघ और शासकीय अध्यापक संघ के पदाधिकारियों ने अध्यापक संवर्ग के समान पद एवं वेतनमान प्रदान करते हुए स्कूल शिक्षा विभाग जनजातीय कार्य विभाग में संविलियन किए जाने, राज्य कर्मचारियों के समान अध्यापक संवर्ग को भी सातवें वेतनमान का लाभ 1 जनवरी 2016 से दिए जाने, अध्यापक संवर्ग को छठवें वेतनमान का लाभ देकर अंतरिम राहत तिथि सितंबर 2013 से दिए जाने, जनवरी 2005 के पूर्व नियुक्त अध्यापकों को राज्य के कर्मचारियों की भांति पेंशन योजना का लाभ देने, अनुकंपा नियुक्ति में बीएड, डीएड की पात्रता की अनिवार्यता समाप्त करने, वरिष्ठ अध्यापकों की उच्च पदों पर पदोन्नति राज्य शिक्षा सेवा में दिए गए प्रावधानों के तहत करने, गुरुजी से अध्यापक संवर्ग में नियुक्त हुए अध्यापकों को प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता का लाभ देने की मांग की गई है। इस अवसर पर जयचंद्र अमुले, आनंद सिंह वाडिवा, हेमंत कुमरे, मनीष ब्रम्हे, महेश बोपचे, सीएम चौरे, आरएल शरणागत सहित अन्य मौजूद थे।
बाल विकास परियोजना बैहर ने जारी की सूची
बालाघाट. एकीकृत बाल विकास परियोजना बैहर के अंतर्गत 6 आंगनबाड़ी केन्द्रों में सहायिका और ४ कार्यकत्र्ता की भर्ती के लिए आवेदक महिलाओं की अनंतिम चयन सूची जारी कर दी गई है। इस अनंतिम चयन सूची यदि किसी को आपत्ति हो तो वे 7 दिसंबर को कार्यालयीन समय में शाम 5.30 बजे तक बाल विकास परियोजना कार्यालय बैहर में अपने दावे आपत्ति प्रस्तुत कर सकते है।
आंगनबाड़ी सहायिका के लिए ग्राम खोलवा के पंडाटोला केन्द्र में पूर्णिमा डोंगरे का चयन किया गया है। प्रतीक्षा सूची में दीपकली टेकाम व कौशल रावतकर का नाम रखा गया है। ग्राम मेंडकी के केन्द्र में उमा मात्रे का चयन किया गया है। प्रतीक्षा सूची में प्रमीला मरकाम व सोहागा विश्वकर्मा का नाम रखा गया है। ग्राम कोयलीखा के केन्द्र क्रमांक 2 में सरस्वती सैयाम का चयन किया गया है। प्रतीक्षा सूची में गंगावती धुर्वे व दशंवती तेकाम का नाम रखा गया है। ग्राम कुकर्रा के बड़ाटोला केन्द्र में इमला पट्टावी का चयन किया गया है। प्रतीक्षा सूची में मानवती आर्मो व सगनी बाई धुर्वे का नाम रखा गया है। ग्राम कुकर्रा के चुचरूंगपुर केन्द्र में सुकरती बाई धुर्वे का चयन किया गया है और प्रतीक्षा सूची में अनुसूईया धुर्वे व फुलिया मेरावी का नाम रखा गया है। ग्राम कुगांव के धनियाझोर केन्द्र में रामकनी तेकाम का चयन किया गया है और प्रतीक्षा सूची में सुशीला तेकाम व ज्ञानवती पन्द्रे का नाम रखा गया है।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए ग्राम परसाटोला के केन्द्र में शांति धुर्वे का चयन किया गया है। प्रतीक्षा सूची में सरोज देवी अहिरवार व खेमवती मेरावी का नाम रखा गया है। ग्राम सेरपार के केन्द्र में सरीता बिसेन का चयन किया गया है। प्रतीक्षा सूची में नेहा बोपचे व भूमेश्वरी धुर्वे का नाम रखा गया है। ग्राम बिठली के केन्द्र में चन्द्रमुखी अजीत का चयन किया गया है। प्रतीक्षा सूची में राजकुमारी डहरवाल व फूलवंती तांडे का नाम रखा गया है। ग्राम कोयलीखापा के आमाटोला केन्द्र में राधा अहिरवार का चयन किया गया है। प्रतीक्षा सूची में अंजुलता मरकाम व अमरबती धुर्वे का नाम रखा गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned