scriptसड़क निर्माण कर नाली बनाना भूल गई निर्माण कंपनी | The construction company forgot to build the drain | Patrika News
बालाघाट

सड़क निर्माण कर नाली बनाना भूल गई निर्माण कंपनी

वीआरएस कंपनी का कारनामा पांच सैकड़ा से अधिक घरों में घुसता है गंदा पानीहजारों क्षेत्रवासी परेशान, चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

बालाघाटApr 24, 2019 / 05:15 pm

mukesh yadav

nali nirman

सड़क निर्माण कर नाली बनाना भूल गई निर्माण कंपनी

रामपायली. कई आंदोलन और प्रदर्शन के बाद रामपायली क्षेत्र में सड़क निर्माण तो कर दिया गया। लेकिन सड़क निर्माण कंपनी की लापरवाही से अब क्षेत्रवासी परेशान है। जिनके द्वारा समस्या का समाधान नहीं होने पर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किए जाने तक की चेतावनी दी जा रही है। रामपायली वासियों का कहना है कि रामपायली सरपंच वीणा शुक्ला द्वारा समस्या से कलेक्टर को भी अवगत करवा दिया गया है। बावजूद इसके अब तक समस्या का समाधान नहीं होने से उन्हें चुनाव बहिष्कार जैसा निर्णय लेने बाध्य होना पड़ रहा है।
जानकारी के अनुसार रामपायली वासियों की प्रमुख मांग नाली निर्माण किए जाने की है। नाली के अभाव में बारिश और निस्तार का गंदा पानी रामपायली से अमई मार्ग के किनारे निवासरत करीब ४०० लोगों के घरों में घुस रहा है। इस कारण उन्हें कई यातनाओं का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि सड़क निर्माण के दौरान किनारे से नाली निर्माण भी किया जाता है। लेकिन वीआरएस सड़क निर्माण कंपनी ने ऐसा नहीं किया। अब ग्रामीणों का इसका हर्जाना भुगतना पड़ रहा है।
पिछले वर्ष बनाई है सड़क
इस संबंध में रामपायली सरपंच वीणा शुक्ला ने बताया कि क्षेत्र में जर्जर सड़क को लेकर कई बार आंदोलन किए गए। वहीं सड़क निर्माण कार्य चुनावी मुद्दा भी बना। कई जतन के बाद सड़क निर्माण तो करवा दिया गया। लेकिन निर्माण कंपनी ने नाली निर्माण नहीं करवाया है। इस कारण अब खासकर रामपायली बस स्टैंड से अमई तक सड़क किनारे निवास कर रहे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन्होंने बताया कि बारिश होते ही वार्डवासियों के घरों के अंदर तक गंदा निस्तार का पानी घुस जाता है। इसके बाद ग्रामीणों को कई तरह की परेशानियों का सामना पड़ता है।
जमीन में धस गए हैंडपंप
ग्रामीणों ने बताया कि गंदे पानी के घर में प्रवेश किए जाने के अलावा सड़क निर्माण से एक और समस्या पानी की खड़ी हो गई है। बताया गया की सड़क निर्माण होने से सड़क किनारे लगे हैंडपंप जमीन में आधे धस गए है। जिनके नीचे पानी भरने का पात्र रखने तक की जगह नहीं बची है। इस कारण पानी भरने में भी परेशानी होती है। ग्रामीणों को पानी भरने के लिए भी मशक्कत करनी पड़ रही है।
लोस चुनाव का करेंगे बहिष्कार
ग्रामीण मुन्नू दुबे, गुड्डा शुक्ला, देवेंद्र गजभिए, ब्रजेश मिश्रा, राकेश पुलतांबेकर, मुकेश पाठक, आनंद मेश्राम, संजय सिसोदिया, अजय लारोकर, विजय राऊत, सुनील मुरकुरे, अनीता राउत, जैनी राउत, सुखवंता गोंदुड़े, प्रमिला उइके, द्वारका चौरे, मोहन लाल, नंदकिशोर राउत, नीलेश मेश्राम, मयाशंकर यादव आदि ग्रामीणों ने समस्या का शीघ्र समाधान नहीं किए जाने पर चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।
वर्सन
नाली की समस्या को लेकर हमारे द्वारा कलेक्टर से चर्चा कर पूरे मामले से अवगत कराया गया था। उन्होंने शीघ्र नाली निर्माण का आश्वासन भी दिया था। लेकिन अब तक निर्माण नहीं होने के कारण ग्रामीणों ने लोस चुनाव का बहिष्कार करने का मन बनाया है। हमारी प्रशासन से मांग है कि नाली निर्माण करवाई जाए, ताकि पानी निकासी हो सकें।
वीणा शुक्ला, सरपंच रामपायली
हमे रामपायली सरपंच द्वारा समस्या से अवगत कराया गया था। वहीं आपके माध्यम से चुनाव बहिष्कार की जानकारी मिल रही है। हम निर्माण कंपनी से बात कर समस्या का समाधान करेंगे। वहीं ग्रामीणों को भी समझाईश दी जाएगी।
दीपक आर्य, कलेक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो