scriptपार्षदों का आरोप कमीशन के प्रस्तावों के लिए होती है बैठक | The councilors are charged for the commission's proposals. | Patrika News

पार्षदों का आरोप कमीशन के प्रस्तावों के लिए होती है बैठक

locationबालाघाटPublished: Jan 17, 2019 01:18:23 pm

Submitted by:

mukesh yadav

नपा की 6 माह से नहीं हुई बैठक

baithak

पार्षदों का आरोप कमीशन के प्रस्तावों के लिए होती है बैठक

कटंगी। शहर में विकास का खाका बनाने और उसको अमली जामा पहनाने के लिए हर दो माह में एक बार नगर परिषद बोर्ड की बैठक करवाना अनिवार्य होता है, लेकिन नगर परिषद में 6 माह से बोर्ड की बैठक ही नहीं हो पाई है। इसके चलते विकास के कई अहम मुद्दे अटके हुए हैं। बताया जाता है कि एक वर्ष में केवल 3 दफे ही बैठक का आयोजन हुआ है। परिषद की बैठक नहीं होने से नाराज पार्षद गायत्री योगराज ठाकरे एवं अब्दुल रहमान अंसारी ने आरोप लगाया है कि अध्यक्ष एवं सीएमओ को जिन प्रस्तावों के काम पर आर्थिक लाभ मिलता है, उन प्रस्तावों के लिए ही बैठक आयोजित कराई जाती है। जिसके चलते बीते 4 साल में वार्ड के विकास कार्य शून्य रहे हैं। जबकि सूत्रों की माने तो नगर परिषद अध्यक्ष कार्यालयीन कामों में अपने परिवार के दखल के चलते स्वतंत्र रुप से निर्णय नहीं ले पाती जिस कारण बैठक आयोजित नहीं हो पा रही है।
गौरतलब हो कि करीब छह माह पहले नगर परिषद की बैठक हुई थी। उसमें भी कुछ पार्षदों ने कई मुद्दों पर विरोध जताया था। इसके बाद से ही बैठक नहीं हो पा रही है। जबकि इन छह माह में तीन बैठकें आयोजित हो जानी चाहिए था। शहर में सफाई, सड़क, ड्रेनेज सिस्टम को बेहतर बनाने सहित कई मुद्दे अटके हुए हैं। इन मुद्दों पर ध्यान नहीं है। जबकि, यदि समय पर बैठक हो तो इन मुद्दों पर चर्चा होती रहे। पार्षद कहते हंै कि वह जनता के द्वारा चुने हुए प्रतिनिधि है, ऐसे में जब जनता से जुड़े विकास कार्य नही होते तो जनता उन्हें खरी-खोटी बातें सुनाती है।
नहीं हो पा रही चर्चा
पार्षदों ने यह भी बताया कि परिषद की पिछली बैठक 6 महीने पूर्व हुई थी। तबसे लेकर आज तक कोई बैठक नहीं बुलाई गई है। अध्यक्ष एवं सीएमओ से परिषद की बैठक बुलाने के लिए कई बार जानकारी मांगी गई, पर उनकी बातों को कोई तवज्जो नहीं दी गई। बैठक नहीं हो पाने से राष्ट्रीय परिवार सहायता, पेंशन, शौचालय निर्माण, दुकान नीलामी, नाली-सड़क निर्माण एवं राजस्व संबंधी कोई चर्चा नहीं हो पा रही है और ना ही वह अपनी बात रख पा रहे हैं। पार्षदों ने नवआंगतुक कलेक्टर दीपक आर्य का ध्यानाकर्षण कराते हुए शीघ्र ही परिषद की बैठक आयोजित करवाने की मांग की है।
इनका कहना है।
अध्यक्ष से बैठक के संबंध में चर्चा की जा चुकी है मेरे द्वारा 10 एंजेड़े तैयार कर लिये गये है शीघ्र ही बैठक बुलाई जाएगी।
श्रीकांत पाटर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी कटंगी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो