scriptसंदिग्ध स्थिति में युवक की मौत, झोलाछाप डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप | The death of the young man in a suspicious situation, Zodiac printer a | Patrika News

संदिग्ध स्थिति में युवक की मौत, झोलाछाप डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप

locationबालाघाटPublished: Sep 22, 2018 05:54:12 pm

Submitted by:

mahesh doune

हट्टा थाना क्षेत्र के ग्राम लोहारा निवासी अखिलेश पिता संतोष पारधी (18) वर्ष की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई।

balaghat

संदिग्ध स्थिति में युवक की मौत, झोलाछाप डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप

बालाघाट. हट्टा थाना क्षेत्र के ग्राम लोहारा निवासी अखिलेश पिता संतोष पारधी (18) वर्ष की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। इसकी तहरीर अस्पताल चौकी पुलिस को मिलने पर पुलिस ने शव का पंचनामा कार्रवाई व पोस्टमार्टम कर शुन्य पर मर्ग कायम किया। पुलिस ने मर्ग डायरी जांच के लिए संबंधित थाना को भेजी जावेगी। मृतक के परिजनों ने डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन व दवा देने से रिएक्शन होने पर मौत होने का आरोप लगाया है। इस मामले की जांच कर झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
इंजेक्शन का पायजन
इस संबंध में मृतक अखिलेश के पिता संतोष ने बताया कि वे स्वंय का ऑटो रिक्शा चलाता है। 21 सितम्बर को अखिलेश को खॉसी व बुखार हो गया था। जो दूसरे दिन शनिवार को सुबह उठा जो अच्छा था। अखिलेश ने रोज की तरह ऑटो को धूलकर साफ किया। खांसी आने पर ही सुबह करीब ९ बजे अपने भाई के साथ गांव के ही झोलाछाप डॉक्टर गंगाराम ठाकरे के पास उपचार के लिए गया था। डॉक्टर ने अखिलेश की जांच कर इंजेक्शन और ग्लूकोज लगाया और दवाएं दी। जिसके बाद अखिलेश अपने घर आया और कुछ देर बाद युवक की तबियत बिगड़ गई और खून की उल्टी होने लगी। घर से अखिलेश की तबियत अधिक बिगडऩे की जानकारी पिता को मिलने पर घर पहुंच उसे अपनी ऑटो से जिला अस्पताल लाया। जहां कुछ देर बाद युवक की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने डॉक्टर पर गलत इंजेक्शन व दवा देने से पायजन होने पर मौत होने का आरोप लगाया है। इस मामले की जांच कर झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
इनका कहना है
मृतक अखिलेश को उपचार के लिए अस्पताल में लाया गया था। युवक की कुछ देर बाद मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएंगा।
डॉ. अरूण लांजेवार, आरएमओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो