scriptThe election noise ended | चुनावी शोरगुल थमा, चुनाव सामग्री के साथ आज रवाना होगा मतदान दल | Patrika News

चुनावी शोरगुल थमा, चुनाव सामग्री के साथ आज रवाना होगा मतदान दल

locationबालाघाटPublished: Sep 25, 2022 08:46:41 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

पुलिस ने सभी वार्डों में किया फ्लैग मार्च
निष्पक्ष व शांति पूर्वक मतदान करने की अपील
नप बैहर, नपा मलाजखंड में कल होगा मतदान

चुनावी शोरगुल थमा, चुनाव सामग्री के साथ आज रवाना होगा मतदान दल
चुनावी शोरगुल थमा, चुनाव सामग्री के साथ आज रवाना होगा मतदान दल
बालाघाट. नगर पालिका परिषद मलाजखंड और नगर परिषद बैहर के पार्षदों के निर्वाचन के लिए चुनावी शोरगुल रविवार की शाम 5 बजे से थम गया। चुनाव प्रचार थमने के बाद अब प्रत्याशी मतदाताओं के घर-घर पहुंचकर संपर्क करेंगे। 26 सितम्बर को चुनाव सामग्री के साथ मतदान दल को मतदान केन्द्रों तक पहुंचाया जाएगा। 27 सितम्बर को दोनों ही निकाय में मतदान होना है। इधर, चुनाव प्रचार थमने के बाद रविवार को पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। सभी वार्डों में फ्लैग मार्च कर मतदाताओं को शांति पूर्वक मतदान करने की अपील की। दोनों ही निकाय में मतदान को लेकर प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है।
जानकारी के अनुसार 27 सितम्बर को नगर परिषद बैहर के 14 वार्डों और नगर पालिका परिषद मलाजखंड के 24 वार्डों से पार्षदों के निर्वाचन के लिए मतदान कराया जाएगा। नगर परिषद बैहर में वार्ड क्रमांक 11 से पार्षद का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। अब बैहर के 14 पार्षदों के लिए 60 प्रत्याशी चुनाव मैदान में शेष है। बैहर के 14 वार्डों के 16 मतदान केन्द्रों पर 11 हजार 483 (महिला 6387, पुरुष 6024) मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगें। इसी प्रकार नगर पालिका परिषद मलाजखंड के 24 पार्षदों के लिए 75 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। मलाजखंड के 24 वार्डों के 38 मतदान केन्द्रों पर 25 हजार 730 (महिला 13216, पुरुष 12513) मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगें।
मतदाताओं के घर-घर पहुंचेंगे प्रत्याशी
नपा मलाजखंड, नप बैहर में चुनावी मैदान में किस्मत आजमाने वाले प्रत्याशी सोमवार को मतदाताओं के घर-घर पहुंचकर अपने-अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे। चुनाव प्रचार थमने के बाद दोनों ही निकाय में प्रत्याशी अपने-अपने वार्डों में और भी अधिक सक्रिय हो गए हैं।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.