scriptसंक्रमण का डर हो रहा खत्म, नहीं कर रहे गाइड लाइन का पालन | The fear of infection is ending, not following the guide line | Patrika News

संक्रमण का डर हो रहा खत्म, नहीं कर रहे गाइड लाइन का पालन

locationबालाघाटPublished: Jan 22, 2022 11:09:47 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

रोजाना बढ़ते जा रहा है कोरोना संक्रमणजुर्माना देने तैयार हो रहे लोगप्रशासनिक अमला लगातार कर रहा है कार्रवाई

संक्रमण का डर हो रहा खत्म, नहीं कर रहे गाइड लाइन का पालन

संक्रमण का डर हो रहा खत्म, नहीं कर रहे गाइड लाइन का पालन

बालाघाट. जिले में जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण फैलते जा रहा है, वैसे-वैसे प्रशासन द्वारा कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिए प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ प्रशासनिक अमला भी सड़कों पर उतरा, लेकिन आम जनता को कोरोना संक्रमण से कोई फर्क ही नहीं पड़ रहा है। जनप्रतिनधियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने सड़क पर उतरकर न केवल मास्क का वितरण किया। बल्कि कोरोना संक्रमण के प्रति जागरुकता का संदेश भी दिया। बावजूद इसके लोग कोरोना संक्रमण को लेकर गंभीर नहीं है। इधर, प्रशासन द्वारा लगातार रोको-टोको अभियान चलाकर मास्क नहीं पहनने वालों लोगों से जुर्माना भी वसूल रहा है। लोग जुर्माना देने को तैयार है, कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं।
कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिले में रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत बगैर मास्क पहने सार्वजनिक स्थलों पर घूमने वाले लोगों से जुर्माना वसूल किया जा रहा है। इसी प्रकार दुकानों में भी बगैर मास्क के ग्राहकों को सामग्री वितरण पर जुर्माना लगाया जा रहा है। बालाघाट एसडीएम केसी बोपचे ने बताया कि नगरीय क्षेत्र बालाघाट में 6 अगस्त 2021 से २२ जनवरी तक दुकानों से 20 हजार 125 रुपए और नागरिकों से एक लाख २९ हजार तीन सौ रुपए का जुर्माना वसूल किया गया है। एसडीएम बोपचे ने बताया कि ६ अगस्त से ३१ दिसम्बर २०२१ तक १२७ दुकानों, प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर १६ हजार दो सौ रुपए का जुर्माना वसूला गया। वहीं जनवरी माह में ३४ दुकानों, प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर ३९२५ रुपए का जुर्माना वसूला गया है। इसी तरह ६ अगस्त से ३१ दिसम्बर २०२१ तक मास्क नहीं पहनने वाले ११६८ लोगों से ९२७३० रुपए का जुर्माना वसूला गया था।
इसी तरह लांजी मुख्यालय में भी मास्क नहीं पहनने वालों से भी जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की गई है। इस दौरान 23 व्यक्तिओं से 2420 रुपए बतौर जुर्माना वसूला गया है। वहीं वारासिवनी मुख्यालय में भी शनिवार को ४२ लोगों पर चालानी कार्रवाई की गई। जिनसे २१ सौ रुपए का जुर्माना वसूला गया है। इस तरह से पूरे जिले में मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है। बावजूद इसके लोग कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। वहीं 21 जनवरी को बिरसा में रोको-टोको अभियान के तहत बिना मास्क वाले १७ व्यक्तियों पर कार्रवाई कर 1700 रुपए का जुर्माना वसूल किया गया।
लोगों में खत्म होते जा रहे डर
इधर, कोरोना संक्रमण बढ़ते जा रहा है। वहीं लोगों का संक्रमण के प्रति डर खत्म होते जा रहा है। जिसके कारण लोग बेखौफ होते जा रहे हैं। इसी वजह से कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो