जगत जननी की प्रतिमा को दिया जा रहा अंतिम रूप

mukesh yadav

Publish: Sep, 17 2017 04:57:07 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
जगत जननी की प्रतिमा को दिया जा रहा अंतिम रूप

आदिशक्ति मॉ दुर्गा की पूजा उपासना का पर्व शारदेय नवरात्रा २१ सितम्बर से प्रांरभ हो रहा है

बालाघाट. आदिशक्ति मॉ दुर्गा की पूजा उपासना का पर्व शारदेय नवरात्रा २१ सितम्बर से प्रांरभ हो रहा है। जिसके लिए नगर सहित ग्रामीण अंचलो में सार्वजनिक समितियों के द्वारा स्टेज व पंडाल बनाने तैयारियां की जा रही है। वही मूर्तिकारों द्वारा भी मातारानी की प्रतिमा को अंतिम रूप दिया जा रहा है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी जिले के मूर्तिकारों के अलावा कलकत्ता से करीब दो माह पूर्व ही बालाघाट पहुंचकर मूर्तिकारों द्वारा मातारानी की प्रतिमा बनाने का कार्य किया जा रहा है।
२० वर्षो से बना रहे प्रतिमा
इस संबध में कलकत्ता के मूर्तिकार करन मंडल ने बताया कि विगत २० वर्षो से अपनी टीम के साथ बालाघाट पहुंचकर सरेखा व भटेरा चौकी के समीप भगवान गणेश व मां दुर्गा की प्रतिमा बनाने का कार्य करते आ रहे है। प्रतिमा को आकर्षक स्वरूप देने का कार्य किया जा रहा है।
जगह-जगह होगी मां दुर्गा प्रतिमा स्थापित
शारदेय नवरात्रा पर्व में नगर में जगह-जगह दुर्गा प्रतिमा स्थापित की जाती है। इसके लिए पंडाल बनाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। नगर में प्रमुख रूप से बस स्टैण्ड सिंहवाहिनी दुर्गा समिति, भटेरा चौकी विन्धवासिनी दुर्गा समिति, नर्मदा नगर वार्ड नंबर ३२, सरेखा रेल्वे क्रासिंग, देवीतालाब चौक, सराफा बाजार, महावीर चौक में दुर्गा प्रतिमा व साज-सज्जा आर्कषक रहती है।
अवैध गौण खनिज परिवहन करते दो डम्पर वाहन जब्त
बालाघाट/लांजी. खनिज विभाग के अधिकारियों द्वारा लांजी आमगांव मार्ग पर अवैध रूप से गौण खनिज परिवहन करते दो डम्पर पकड़ा गया। वाहन चालकों के पास खजिन परिवहन के दस्तावेज नहीं होने पर दोनों वाहनों को लांजी थाना में आगामी आदेश तक पुलिस अभिरक्षा में खड़ा किया गया।
मामला संबंध में लांजी पुलिस ने बताया कि खनिज विभाग के अधिकारियों द्वारा लांजी प्रवास के दौरान शनिवार को वाहन क्रमांक सीजी ०८ एबी ९५७७, सीजी ०८ डबल्यू ९९८१ को चूना पत्थर, गिट्टी परिवहन करते पकड़ा गया। दोनों वाहन राजनादगांव की ओर से आ रहे थे। खनिज परिवहन का दस्तावेज मांगने पर कागजात नहीं होने से वाहन को पकड़ पुलिस अभिरक्षा में थाना में खड़ा किया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned