scriptThe officers arriving in the wards have to listen to the truth | वार्डो में पहुंच रहे अधिकारियों को सुननी पड़ रही खरी खोटी | Patrika News

वार्डो में पहुंच रहे अधिकारियों को सुननी पड़ रही खरी खोटी

अधिकारी समस्या का निराकरण करने का दे रहे भरोसा
वार्डवासी चुनाव बहिष्कार की दे रहे चेतावनी
सडक़, पानी, बिजली और निकासी की वर्षो से नहीं बनाई गई हैं व्यवस्था
अब जनता के बीच जाने में हिचक रहे जिम्मेदार
इधर हनुमान चौक के व्यापारियों ने पाम्पलेट

बालाघाट

Updated: June 17, 2022 08:53:45 pm

बालाघाट। मतदान की अपील करने वार्डो में पहुंचने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को अब जनता की खरी खोटी सुननी पड़ रही है। दरअसल बालाघाट नगरपालिका क्षेत्र के विभिन्न वार्डो में वर्षो से सडक़, बिजली, पानी और निकासी जैसी समस्याएं वर्षो मुंह बाय खड़ी हुई है। कई बार आवेदन निवेदन किए गए, लेकिन नपा प्रशासन आज तक इन समस्याओं का निराकरण करने में असफल ही रहा है। अब चुनावी माहौल के बीच अधिकारियों को वार्डो में पहुंचना पड़ रहा है तो वे मौके पर जाने से हिचकते नजर आ रहे हैं। वहीं वार्डवासी भी अपनी पूरी भड़ास पहुंचने वालों पर निकाल रहे हैं।
यहां अब भी भर रहा पानी
शहर की प्रमुख ज्वलंत समस्याओं की बात करें तो सबसे हनुमान चौक का नाम आता है। यहां नगरपालिका द्वारा नाला निमार्ण सहित विभिन्न प्रयास किए गए। इसके बाद इस चौक में जलभराव नहीं होने की बात भी अधिकारियों ने कही। लेकिन बुधवार की बारिश में एक बार फिर नपा प्रबंधन की पोल खुलती नजर आई। थोड़ी देर की बारिश में हनुमान चौक में जलभराव हो गया। इसके बाद वाहन चालकों, राहगीरों और सर्वाधिक व्यापारियों को परेशान होते देखा गया। व्यापारियों द्वारा पाम्पलेट के माध्यम से नपा चुनाव का बायकॉट करने की चेतावनी भी दी गई।
यह किए गए प्रयास
बीते समय हनुमान चौक पर दुकानों के सामने जेसीबी के माध्यम से ऊंचे चबूतरों का सैकड़ों ट्रक मलबा निकाला गया था। यहां दुकानों के सामने पेविंग टाईल्स लगाकर नालों में छेद कर दिए गए ताकि पानी यहां से आसानी से निकल सकें। लेकिन नपा की इस इंजिनियरिंग की हवा निकल गई। अब फिर एक बार नपा हनुमान मंदिर के सामने से नए नाले का निर्माण कर रहीं है। लेकिन बुधवार को हुई बारिश ने फिर दिखा दिया कि जब तक ड्रेनेज सिस्टम नहीं बनेगा, तब तक हनुमान चौक के जलभराव का कोई हल नहीं हैं। इसी तरह की समस्या रेल्वे स्टेशन मार्ग पर भी बनी हुई है।
दशकों से बनी हुई समस्या
जानकारी के अनुसार हनुमान चौक में जलप्लावन की स्थिति की समस्या अभी की नहीं बल्कि दशकों से बनी हुई है। बारिश हनुमान चौक को लबालब दूषित पानी के साथ ही गंदगी में बदल देती है। कुछ घंटों में इस दूषित पानी के छंट जाने से गंदगी हफ्तों तक दुकानों के सामने पसरी रहती हैं। इस समस्या को लेकर नपा के विद्वान इंजीनियरों ने निकासी के तमाम रास्ते खोजे। लेकिन दूषित जल का जमावड़ा छंटने का नाम नहीं लेता है। डे्रनेज सिस्टम ही इस समस्या का एक मात्र हल होना बताया जा रहा है।
बिजली, पानी की भी समस्या
शहर में जलप्लावन की स्थिति के अलावा सडक़ और बिजली की समस्या भी बनी हुई है। मोती नगर से मृत्युंजय घाट पहुंच मार्ग और गायखुरी क्षेत्र में सडक़ के अलावा स्ट्रीट लाइट की समस्या भी बनी हुई है। इसी तरह भटेरा चौकी पंप हाउस रोड कॉलोनी, वार्ड ४ सहित अन्य वार्डो में सडक़ और लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है।
वर्सन
हमारे पास जहां जहां से शिकायतें आ रही है, मौके पर पहुंचकर निराकरण किया जा रहा है। निकासी की व्यवस्था बनाने भी अभियान शुरू कर दिया गया है। हनुमान चौक की समस्या का भी निराकरण कर दिया जाएगा।
सतीष मटसेनिया, नपा सीएमओ
वार्डो में पहुंच रहे अधिकारियों को सुननी पड़ रही खरी खोटी
वार्डो में पहुंच रहे अधिकारियों को सुननी पड़ रही खरी खोटी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

देश के 13 राज्यों में बिजली संकट के आसार, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्य शामिलअरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंहबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीMumbai: दही हांडी उत्सव के बीच मुंबई में बड़ा हादसा, बोरीवली इलाके में चार मंजिला इमारत ढही, कई लोगों के दबे होने की आशंकाक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाअमित शाह का भोपाल दौरा, चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बनाएंगे खास रणनीति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.