मांग पूरी नहीं होने तक हड़ताल पर रहेंगे डटे

ग्राम रोजगार सहायक संघ ने नियमितिकरण की मांग को लेकर जिला पंचायत के समक्ष १५ मई से अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल प्रारंभ कर दिया।

By: mahesh doune

Published: 16 May 2018, 11:26 AM IST

बालाघाट. ग्राम रोजगार सहायक संघ ने नियमितिकरण की मांग को लेकर जिला पंचायत के समक्ष १५ मई से अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल प्रारंभ कर दिया है। रोजगार सहायक संघ कार्यवाहक अध्यक्ष बलराम गेवरीकर ने बताया कि विगत काफी समय से रोजगार सहायक अपनी जायज मांगों को लेकर शासन-प्रशासन से मांग कर रहा है। लेकिर शासन द्वारा मांगों पर कोई अमल नहीं किया जा रहा है। जिससे मजबूरन हड़ताल करने बाध्य होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि जब तक मांगें पूरी नहीं होती हड़ताल जारी रहेगी। संघ के अध्यक्ष गेवरीकर ने कहा कि रोजगार सहायक सरकार की योजनाओं का बखूबी क्रियान्वयन कर लोगों को शासन की योजना का लाभ दिला रहा है। सरकार की सभी योजनाओं को सफल बनाने में पूरी मेहनत से कार्य कर रहा है। लेकिन सरकार द्वारा हमारी जायज मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मांगें पूरी नहीं की गई तो आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
बस की टक्कर से बाइक सवार महिला घायल
बालाघाट. ग्रामीण थाना अंतर्गत ग्राम खुरसोड़ी के समीप एक यात्री बस ने बाइक को टक्कर मार दी। दुर्घटना में बाइक में सवार महिला वार्ड नंबर १३ बूढ़ी निवासी चित्ररेखा पित सुभाष ऐड़े (२६) को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया।
घायल महिला ने बताया कि सोमवार को अपने पति सुभाष के साथ बाइक से बालाघाट से गोंदिया जा रही थी। इस दौरान खुरसोड़ी के समीप सामने से आ रही एक यात्री बस के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चला टक्कर मार दी। जिससे चोट लगने से गंभीर रूप से घायल हो गई व पति को मामूली चोट आई।
आदिवासी विकास परिषद की बैठक २० को
बालाघाट. मध्यप्रदेश आदिवासी विकास परिषद की बैठक २० मार्च को वीरांगना महारानी दुर्गावती सामुदायिक भवन में आहूत की गई है। इस संबंध में आदिवासी विकास परिषद के सचिव एमएस सिरसाम ने बताया कि बैठक में आगामी २४ जून को महारानी दुर्गावती के बलिदान दिवस कार्यक्रम मनाए जाने सहित अन्य सामाजिक विषयों पर चर्चा की जावेगी। उन्होंने समस्त आदिवासी संगठनों से उपस्थिति की अपील की है।

mahesh doune
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned