अंध विश्वास की बानगी दहशत में ग्रामींण

कपड़ों में अपने आप लग जाती है आग, दहशत में घर खाली कर रहे ग्रामींण

लालबर्रा। क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जाम के वार्ड क्रमांक 13 में अंधा विश्वासन की बानगी पर एक परिवार सहित ग्रामींण दहशत में है। दरअसल यहां निवासरत छतरलाल हरदे के मकान में लगातार कई दिनों से अपने आप ही कपड़ों में आग लगने की घटना हो रही है। जिससे परिवार व आस-पास निवासरत ग्रामीणजनों में भी भय का माहौल है। छतरलाल के परिवार सहित आसपास निवासरत लोग भी रतजगा कर रहे हैं। यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि आग अपने आप ही कैसे लग जाती है। हालांकि इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है की आग कैसे लग रही है। प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि मकान के अंदर कोई भी कपड़ा रख दो जल के खाक हो जाता है।
पत्रिका से चर्चा के दौरान वार्ड नंबर 13 निवासी चेतन चौहान ने बताया कि जिनके घर में आगजनी की घटना घटित हो रही है, वे पहले देवी की पूजा अर्चना करते थे, जिनके द्वारा अब पूजा नहीं की जा रही है। इसके चलते देवी प्रकोपित हो गई हो और पुन: पूजा प्रारंभ करने के संकेत दे रही है, ऐसा हमें समझ में आ रहा हैं।
13 सदस्यीय परिवार के मुखिया छतर लाल हरदे की बहू ने इस मामले में बताया कि माता सेवा के दिन से ही उनके घर में आगजनी की घटनाएं प्रारंभ हो गई थी। उसी रात में उनके पल्लू और स्कार्फ में अपने आप आग लग गई, जिससे उनका चेहरा थोड़ा सा झुलस गया हैं।
दहशत में परिवार
छतरलाल के परिवार के सदस्यों ने बताया कि 16 फरवरी को दोपहर 12 बजे तक 5 बार आग लग जाने से परिवार दहशत में है। गृहस्थी का सारा सामान घर के बाहर ला लिया गया हैं। वह 16 फरवरी की रात्रि में किसी दूसरे व्यक्ति के घर में शरण ली गई। गांव के किसी व्यक्ति ने इस परिवार को यदि शरण नहीं दिया तो वे खुले आसमान के नीचे ही रात बिताने मजबूर होना पड़ेगा। इस मामले की जानकारी पुलिस थाना लालबर्रा को परिवारजनों द्वारा दी जा चुकी हैं।
वर्सन
हमें जानकारी लगी है। इस मामले की जांच करवा रहे हैं। तब तक ग्रामीणों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। ग्रामींण किसी भी अंध विश्वास में न पड़े।
एमआर रोमड़े, थाना प्रभारी

mukesh yadav Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned