scriptबैगा ग्राम बोदरा घाटी में नेकी की दीवार ने बांटे कंबल | The wall of goodness in the Baga village, Bondra valley, distributed b | Patrika News

बैगा ग्राम बोदरा घाटी में नेकी की दीवार ने बांटे कंबल

locationबालाघाटPublished: Jan 31, 2019 04:35:31 pm

Submitted by:

mukesh yadav

अति दुर्गम गांव में पहली बार पहुंची टीम

aqkxd

बैगा ग्राम बोदरा घाटी में नेकी की दीवार ने बांटे कंबल

बालाघाट. नेकी की दीवार द्वारा निरंतर इस वर्ष ठंड से बचाने के लिए आदिवासी भाईयों को उनके गांव पहुंचकर जन सहयोग से प्राप्त कंबल, कपड़े व खाद्य सामग्री का निरंतर वितरण किया जा रहा है। यह प्रयास मानव सेवा में मील का पत्थर साबित हो रहा है। जिसे देखकर सुनकर व पढ़कर दानदाता खुलकर सामने आकर अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं।
नेकी की दीवार संस्था के अध्यक्ष सुरेश रंगलानी, सचिव युनूस खान ने बताया कि बालाघाट से करीब १०५ किमी दूर देवरबेली के आगे बोदराघाटी में निवासरत बैगा समाज के लोगों को कंबल बांटे गए। कपड़े व बच्चों को खाद्य सामग्री भी बांटी गई। जिसे पाकर आदिवासी खुशी से झूम उठे। युनूस खान ने बताया कि बैगा ग्राम के निवासियों से बातचीत में उनकी समस्या भी सामने आई। चुनाव के दिन दो घंटे के लिए बिजली आई थी उसके बाद से लाइट आज तक नहीं आई है। गांव का हैंडपंप से लाल पानी निकलता है। लोग झिरिया खोदकर नाले का पानी पी रहे हैं।
नेकी की दीवार के बोदरा कैम्प के लिए बालाघाट मंडला जिले के पुलिस महानिरीक्षण वेकेटश्वर राव ने अपनी तरफ से १०० कंबल प्रदान किए थे। जिसे नेकी की दीवार ने बांटने का कार्य किया। सभी साथियों ने इस योगदान के लिए आईजी का शुक्रिया अदा किया।
नेकी की दीवार के कैम्प में प्रमुख रूप से संरक्षक कृष्णा मिश्रा, सुरेश रंगलानी, युनूस खान, संतोष असाटी, कविता शुक्ला, चीनू जैन, गोपाल श्रीवास्तव, केके चैनानी आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो