script

जिले में फिर पाए गए कोरोना के तीन मरीज

locationबालाघाटPublished: Jul 04, 2020 08:53:31 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

सीआरपीएफ के दो जवान, कुवैत से लौटे युवक की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

जिले में फिर पाए गए कोरोना के तीन मरीज

जिले में फिर पाए गए कोरोना के तीन मरीज

बालाघाट. जिले में एक बार फिर से तीन कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए है। 4 जुलाई को संदिग्ध कोरोना मरीजों के सेंपल की प्राप्त रिपोर्ट में तीन मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसमें सीआरपीएफ के दो जवान और एक लांजी का युवक शामिल है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए इन सभी मरीजों को डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में उपचार के लिए भर्ती करा दिया गया है। इस प्रकार वर्तमान में जिले में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में 16 करोनो पॉजिटिव मरीजों का उपचार जारी है। बालाघाट जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव 36 मरीज पाए गए हैं, जिसमें से 20 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 16 मरीजों का उपचार जारी हैं।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि 4 जुलाई को आईसीएमआर लैब जबलपुर से 95 संदिग्ध कोरोना मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसमें से तीन मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। सीआरपीएफ के जिन दो जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, वे पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाए गए जवानों के सम्पर्क में थे। जिसके कारण उनके भी सेंपल जांच के लिए लिए गए थे और वे जांच में पॉजिटिवए पाए गए है।
डॉ पांडेय ने बताया कि लांजी का 24 वर्षीय युवक कुवैत से आया है और वह 3 जुलाई को लांजी पहुंचा था। कुवैत से दिल्ली पहुंचने पर उसे सात दिनों के लिए क्वॉरंटाइन में रखा गया था। उसके बाद वह ट्रेन से गोंदिया पहुंचा था। उसने लांजी से अपने संबंधी को गोंदिया लेने के लिए बुलाया था। इस युवक में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन एहतियात के तौर पर वह जांच कराने लांजी अस्पताल पहुंचा था। कुवैत से आने के कारण उसके सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। जांच में लांजी का यह युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो