scriptकलेक्ट्रेट में कराया गया तीन जोड़ों का विवाह | Three couples get married in collectorate | Patrika News

कलेक्ट्रेट में कराया गया तीन जोड़ों का विवाह

locationबालाघाटPublished: Jan 18, 2020 05:45:47 pm

Submitted by:

mahesh doune

बालाघाट. कलेक्ट्रेट कार्यालय बालाघाट में विशेष विवाह अधिनियम के अंतर्गत तीन जोड़ों का विवाह कराया गया। विशेष विवाह अधिकारी एवं अपर कलेक्टर शिवगोविंद

कलेक्ट्रेट में कराया गया तीन जोड़ों का विवाह

कलेक्ट्रेट में कराया गया तीन जोड़ों का विवाह

बालाघाट. कलेक्ट्रेट कार्यालय बालाघाट में विशेष विवाह अधिनियम के अंतर्गत तीन जोड़ों का विवाह कराया गया। विशेष विवाह अधिकारी एवं अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम ने नव विवाहित जोड़े को विवाह प्रमाण पत्र भी प्रदान किया। बगैर किसी तामझाम के हुई इस शादी में वरमाला पहना कर वर वधु ने एक दुजे को मिठाई खिलाई। इस शादी ने आधुनिक होते समाज में विवाह के बढ़ते खर्च को कम करने और जात-पात के बंधन को तोडऩे का संदेश भी दिया है।
विशेष विवाह अधिनियम के अंतर्गत विवाह के लिए लालबर्रा तहसील के ग्राम पाथरशाही के 30 वर्षीय तलाकशुदा अजय गोयल एवं बालाघाट बुढी वार्ड नं 1 की बम्लेश्वरी ब्रम्हे तलाकशुदा, महाराष्ट्र के जिला भंडारा ग्राम डोंगरी बुजुर्ग के 25 वर्षीय गिरधारी जिजुते एवं किरनापुर तहसील के ग्राम देहदी की 26 वर्षीय भारती गजभिए और तिरोड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम महकेपार के 27 वर्षीय अनिल नान्हे एवं महकेपार की ही 27 वर्षीय आम्रपाली भुतांगे ने लिए आवेदन दिया था।
इस दौरान विशेष विवाह में उपसंचालक मतस्योद्योग शशिप्रभा धुर्वे, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र अखिल चौरसिया एवं अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम द्वारा विवाह प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इन विवाहित जोड़ों को पात्रता होने पर अंतर्जातीय विवाह योजना के अंतर्गत 02 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि भी प्रदान की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो