आगजनी से तीन मकान जलकर खाक

आगजनी से तीन मकान जलकर खाक

Bhaneshwar Sakure | Updated: 04 Jun 2019, 09:38:02 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

ग्राम पंचायत टेंगनीखुर्द का मामला

बालाघाट/लालबर्रा. ग्राम पंचायत टेंगनीखुर्द में अज्ञात कारणों से आग लगने से तीन मकान जलकर खाक हो गए। जानकारी अनुसार तीनों पीडि़तों का मकान आपस में लगा हुआ है। घटना के वक्त तीनों का परिवार सो रहा था, तभी अचानक आग लगी देख सभी उठ खड़े हुए। ग्रामीणों के द्वारा आगजनी की सूचना पुलिस व दमकल वाहन की दी गई। सूचना मिलते ही दमकल वाहन घटना स्थल पहुंचा और ग्रामीणों की मदद से आग को काबू किया गया। लेकिन से दमकल वाहन पहुंचते-पहुंचते काफी देर हो चुकी थी। जिसके कारण गृहस्थी की सामग्री जलकर खाक हो गई थी। इस घटना में राधेलाल पिता नत्थुलाल टेंभरे, सीताराम पिता नत्थुलाल टेंभरे व ओमप्रकाश पिता उदेलाल टेंभरे को लगभग 5-5 लाख रुपए की आर्थिक क्षति हुई।
जिला मुख्यालय के दमकल के भरोसे क्षेत्र
जब-जब भी आगजनी हुई है, तब-तब समाचारों के माध्यम से दमकल वाहन की मांग उठाकर शासन-प्रशासन का ध्यानार्षण करवाया जाता रहा है। लालबर्रा क्षेत्र में दमकल वाहन ना होने के कारण बालाघाट या फिर वारासिवनी से दमकल वाहन बुलवाना पड़ता है। लालबर्रा सहित आसपास के गांव में आगजनी पर काबू पाने के लिए जिला मुख्यालय के दमकल वाहन के भरोसे रहना पड़ता है। दूरी अधिक होने के कारण आग बुझाने के लिए दमकल वाहन देर से पहुंचता है। दमकल वाहन के पहुंचते तक मकान, खेत-खलियान सहित अन्य चीज जलकर खाक हो जाता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned