script

एक ही दिन में घटित हुए तीन सड़क हादसे

locationबालाघाटPublished: Jul 06, 2020 08:24:24 pm

Submitted by:

mukesh yadav

हादसों का पर्याय बना खिड़कीघाट बकरियों से भरा ट्रक पलटा 100 बकरियों की मौतघाट कटिंग में अनियंत्रण व ब्रेक फेल होने से अन्य दो वाहनन भी हुए दुर्घटनाग्रस्त

covid-19.jpg
बालाघाट/कटंगी। मुख्यालय से 08 किमी. दूर कटंगी-सिवनी मुख्य सड़क मार्ग पर खिड़कीघाट में सोमवार की सुबह करीब साढ़े 6 बजे बकरियों से भरा एक ट्रक ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित होकर गहरी खाई में पलट गया। इस हादसे में करीब 100 बकरियों के मौके पर ही मरने का अनुमान लगाया जा रहा है। पुलिस सउनि मुकेश नरताम से मिली जानकारी अनुसार सिवनी की ओर से कटंगी की तरफ आ रहा ट्रक ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में चालक को हल्की चोट आई है, जिसका सरकारी अस्पताल कटंगी में उपचार चल रहा है। वहीं परिचालक सुरक्षित बच गया है। इस हादसे के अलावा खिड़कीघाट में सुबह साढ़े 7 बजे एक और अन्य ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा है। यह ट्रक गेहुं लेकर कटंगी आ रहा था। इस ट्रक के चालक ने सुझबुझ से अपनी जान बचा ली है। वहीं रविवार की देर रात एक कार भी खिड़कीघाट में अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इस घटना में भी चालक सुरक्षित बच गया। इन सभी हादसों की जानकारी मिलने के बाद सोमवार कटंगी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने क्रेन की सहायता से वाहनों को बाहर निकालवाया।
गौरतलब हो कि कुरई घाटी में सड़क निर्माण कार्य चल रहा है, इस कारण आवागमन बंद है। ऐसे में मालवाहक वाहन परिवर्तित मार्ग कटंगी-सिवनी की ओर से आवागमन कर रहे हैं। इस मार्ग पर पहले से अधिक यातायात का दबाव बन गया है। आवागमन बढऩे के साथ ही खिड़कीघाट में हादसों की संख्या में काफी इजाफा हो रहा है। बीते एक माह की बात करें तो करीब दर्जनों वाहन खिड़कीघाट में पलट चुके हैं। वाहन चालकों ने बताया कि खिड़कीघाट में गोल घुमावदार मोड़ पर एक पेड़ की वजह से वाहन कट नहीं रहे है तथा अनियंत्रित होकर पलट रहे हैं। वाहन चालक इस पेड़ को काटने की मांग कर रहे हैं, लेकिन जब तक वन विभाग पेड़ काटने की अनुमति प्रदान नहीं करता तब तक पेड़ नहीं काटा जा सकता। बहरहाल, खिड़कीघाट में सड़क हादसों का सिलसिला बदस्तुर जारी है।

ट्रेंडिंग वीडियो