scriptत्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव : तीन चरणों में होगा मतदान | Three-tier Panchayat elections: Voting will be held in three phases | Patrika News

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव : तीन चरणों में होगा मतदान

locationबालाघाटPublished: May 27, 2022 10:06:34 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

बैहर, परसवाड़ा, वारासिवनी, खैरलांजी विकासखंड में प्रथम चरण में होगा मतदानलांजी, किरनापुर, कटंगी में दूसरे तो बालाघाट, लालबर्रा, बिरसा में तीसरे चरण में होगा मतदान

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव : तीन चरणों में होगा मतदान

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव : तीन चरणों में होगा मतदान

बालाघाट. मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतों के आम निर्वाचन वर्ष-2022 के लिए कार्यक्रम घोषित किया गया है। जिसके अनुसार बालाघाट जिले की पंचायतों में तीन चरणों में चुनाव कराया जाएगा।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी शिवगोविंद मरकाम ने बताया कि आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रथम, द्वितीय व तृतीय चरण के लिए निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन, नाम निर्देशन पत्र, स्थानों के आरक्षण के संबंध में सूचना का प्रकाशन, मतदान केन्द्रों की सूची का प्रकाशन 30 मई को सुबह 10.30 बजे से किया जाएगा। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 6 जून तक सुबह 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक रखी गई है। आवेदन पत्रों की संवीक्षा 7 जून को सुबह 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक की जाएगी। उम्मीदवार अपना नाम 10 जून को दोपहर 3 बजे तक वापस ले सकता है। निर्वाचन लडऩे वाले उम्मीदवारों की सूची तैयार करने व निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन 10 जून को नाम वापसी के ठीक बाद किया जाएगा।
जिले के विकासखंड बैहर, परसवाड़ा, वारासिवनी व खैरलांजी की पंचायतों में प्रथम चरण में 25 जून को मतदान कराया जाएगा। द्वितीय चरण में विकासखंड लांजी, किरनापुर व कटंगी की पंचायतों में 1 जुलाई को और तृतीय चरण में विकासखंड बालाघाट, लालबर्रा व बिरसा में 8 जुलाई को मतदान कराया जाएगा।
प्रथम चरण के लिए मतगणना 25 जून को, द्वितीय चरण के लिए मतगणना 1 जुलाई को और तृतीय चरण के लिए मतगणना 8 जुलाई को मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतदान केंद्र पर ही की जाएगी। विकासखंड मुख्यालय पर प्रथम चरण की मतगणना 28 जून को, द्वितीय चरण की मतगणना 4 जुलाई को और तृतीय चरण की मतगणना 11 जुलाई को सुबह 8 बजे से की जाएगी। पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य पद की मतगणना का सारणी करण कार्य व परिणामों घोषणा प्रथम, द्वितीय व तृतीय चरण की 14 जुलाई को सुबह10.30 बजे से की जाएगी। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतों का विकासखंड स्तरीय सारणीकरण प्रथम, द्वितीय व तृतीय चरण के लिए 14 जुलाई सुबह 10.30 बजे से किया जाएगा। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतों का जिला मुख्यालय पर सारणीकरण व परिणाम की घोषणा प्रथम, द्वितीय व तृतीय चरण के लिए 15 जुलाई को सुबह 10.30 बजे से की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो