scriptTiger hunting by laying electric current | बिजली करंट बिछाकर बाघ का शिकार | Patrika News

बिजली करंट बिछाकर बाघ का शिकार

सजा से बचने शिकारियों ने नाले में दफनाया शव
डॉग स्क्वाड की मदद से चार शिकारी गिरफ्तार

बालाघाट

Published: March 21, 2022 09:07:28 pm

बालाघाट। दक्षिण सामान्य वनमंडल के वन परिक्षेत्र बालाघाट सामान्य अंतर्गत राजस्व ग्राम रट्टा में नर बाघ के शिकार का मामला सामने आया है। सोमवार को मामले का खुलासा तब हुआ जब दुर्गंध आने पर रट्टा के ही एक नाले से बाघ के शव को जमींन के अंदर से बरामद किया गया। सुचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। मौके पर वन सीसीएफ, एसडीओ, पशु चिकित्क की टीम पहुंची। वन अमले ने बाघ के शव को अपनी सुपुर्दगी में लेकर पंचनामा कार्रवाई की। वन अपराध प्रकरण क्रमांक 11797/15 पंजीबद्ध किया गया। डॉग स्क्वाड की सहायता से घटना स्थल की छानबीन की गई। चार आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। इनमें पेंदीटोला निवासी आरोपी मिथुन पिता मेहतलाल परते, सुनील पिता रतिराम उइके और भंडारखोड़ निवासी अंकेश पिता हेमंत मड़ावी व तेजलाल उर्फ छोटू पिता चुन्नीलाल मड़ावी शामिल है। पूछताछ में आरोपियों ने दो सप्ताह पूर्व विद्युत करंट लगाकर शिकार करना स्वीकार किया है।
आरोपियों ने बताया की उन्होंने जंगली सूअर, हिरण आदि के शिकार की मंशा से बिजली तार बिछाए थे। लेकिन करंट की जद में बाघ आ गया। दूसरे दिन जब वे घटना स्थल पर पहुंचे, तो बाघ का शव पड़ा था। दहशत की वजह से उन्होंने बाघ को नाले में ले जाकर गाड़ दिया था। नर बाघ की उम्र करीब १० से १२ वर्ष होना बताई जा रही है। फारेंसिक जांच के लिए बिसरा, जबलपुर व सागर भेजा जा रहा है।
वर्सन
बाघ के शिकार को लेकर आरोपियों का कोई उद्देश्य नहीं था। बाघ के शव में समस्त अंग नाखुन, मूछ, खाल, दांत एवं अन्य अवशेष सभी सुरक्षित है। शव बरामद कर पंचनामा के बाद पीएम कराकर शव का अंतिम संस्कार किया गया और प्रकरण में विवेचना जारी है।
अमित पटौदी, एसडीओ
बिजली करंट बिछाकर बाघ का शिकार
बिजली करंट बिछाकर बाघ का शिकार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.