scriptउपस्थिति रजिस्टर की टाइमिंग दुरूस्त नहीं, दवाइयों का लेखा-जोखा भी नहीं अपडेट | Timing of attendance register is not correct, no accounting update of | Patrika News

उपस्थिति रजिस्टर की टाइमिंग दुरूस्त नहीं, दवाइयों का लेखा-जोखा भी नहीं अपडेट

locationबालाघाटPublished: May 16, 2019 07:27:26 pm

Submitted by:

mukesh yadav

एसडीएम ने अस्पताल का किया औचक निरीक्षण-व्यवस्था सुधारने के दिए निर्देश

aspatal

उपस्थिति रजिस्टर की टाइमिंग दुरूस्त नहीं, दवाइयों का लेखा-जोखा भी नहीं अपडेट

कटंगी। कलेक्टर दीपक आर्य के निर्देशन पर अनुविभागीय अधिकारी ऋषि पंवार ने नायब तहसीलदार इन्द्रेश तुमलानी के साथ बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कटंगी का आकस्मिक निरीक्षण किया। वह 11 बजे अस्पताल में पहुंचे और करीब 2 घंटे तक अस्पताल में मौजूद रहे। इस दौरान अस्पताल में कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया। अस्पताल के तमाम कर्मचारी व्यवस्था को दुरस्त करने में जुट गए। हालाकिं आकस्मिक निरीक्षण होने की वजह से कर्मचारियों को संभलने का अधिक समय नहीं मिला। एसडीएम को निरीक्षण के दौरान उपस्थिति रजिस्टर की टाइमिंग दुरूस्त नहीं मिलीं, वहीं दवाइयों का लेखा-जोखा भी अपडेट नहीं मिल पाया। अस्पताल के अलग-अलग कमरों में अस्त-व्यस्त सामान रखा दिखाई दिया। जिस पर उन्होंने संबंधित कर्मचारियों को जल्द ही व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए तथा 20 मई को पुन: अस्पताल आकर व्यवस्था देखने की बात कही।
एसडीएम ने मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ पंकज दुबे के साथ अस्पताल के सभी वार्डों का दौरा करने के साथ ही वहां की सफाई भी देखी। एसडीएम ने सफाई व्यवस्था बेहतर करने और सामान को व्यवस्थित तरीके से रखने के निर्देश दिए। इसके पहले उन्होंने रक्त संग्रहण इकाई, एक्स-रे वार्ड, क्षय रोग मलेरिया, टीबी जांच केन्द्र, ओपीडी, आपरेशन कक्ष, प्रसव कक्ष, लैब का निरीक्षण किया। उन्होंनें रिकार्ड रजिस्टर चेक किए तथा कमी मिलने पर शीघ्र ही सुधार करने तथा बेहतर कार्य करने के लिए अपनी ओर से आवश्यक सुझाव भी दिए। एसडीएम ने आईसीटीसी में अव्यस्तता देखकर यहां पदस्थ कर्मचारी से कहा कि ऑफिस में भी घर के जैसी स्वच्छता रखें। दीवारों पर धार्मिक चित्रों को देखकर उन्होंने कहा कि भगवान को दिल में स्थान दें कार्यालय में केवल शासकीय बातों को उल्लेख रहे। एसडीएम ने आईसीटीसी द्वारा कराए जाने वाले जागरूकता शिविर की भी जानकारी ली। मलेरिया तथा टीबी क्षय रोग जांच केन्द्रों में स्लाईड एवं ग्रामीण अंचलों के ग्रामीणों को मिलने वाली सेवाओं की जानकारी ली। एसडीएम ने प्रमुख रुप से रिकार्ड दुरस्त करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो