scriptतिरोड़ी हाईस्कूल तालाब में तब्दील | Tirodi High School transformed into pond | Patrika News
बालाघाट

तिरोड़ी हाईस्कूल तालाब में तब्दील

जल निकासी का नहीं प्रबंधन-

बालाघाटJul 15, 2018 / 06:40 pm

mukesh yadav

school

तिरोड़ी हाईस्कूल तालाब में तब्दील

कटंगी। क्षेत्र की मॉयल नगरी तिरोड़ी में स्थित शासकीय हाईस्कूल परिसर बारिश के बाद तालाब के रुप में तब्दील हो गया है। जल निकासी का प्रबंधन नहीं होने के कारण यह स्थिती निर्मित हुई है। विद्यार्थियों ने बताया कि जल जमाव होने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नियमित होने वाली प्रार्थना पानी में खड़े रहकर करनी पड़ती है। स्कूल मैदान में खेलने के लिए जगह नहीं है। कई बार अधिक बारिश होने पर घुटनों तक पानी जमा हो जाता है।
गौरतलब हो कि हाईस्कूल में यह समस्या काफी पुरानी है। लेकिन जिम्मेदार इस ओर बिलकुल ध्यान नहीं दे रहे हैं। बता दें कि हाईस्कूल के लिए नवीन भवन बनकर तैयार हो गया है। लेकिन वहां महाविद्यालय का संचालन किया जा रहा है। प्राप्त जानकारी अनुसार महाविद्यालय का भवन निर्माण कार्य प्रगति में है। इस भवन बनने के बाद ही हाईस्कूल की बिल्डिंग खाली होगी। हालाकिं ग्रामीणों के द्वारा पुराने हाईस्कूल को तोड़कर उसी स्थान पर नवीन बिल्डिंग बनाने की मांग की है।
निकासी की नहीं व्यवस्था
प्राचार्य ने बताया कि स्कूल परिसर में पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण जलभराव हो रहा है। इससे विद्यार्थियों एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है. स्कूल ने पानी निकासी की व्यवस्था की थी लेकिन स्कूल परिसर की ऊॅंचाई कम होने के कारण यहां पानी जमा हो जाता है। उन्होंने पंचायत से सहयोग की अपील की है। विद्यार्थियों ने बताया कि बारिश में पानी की बौछार कक्षा के भीतर तक आती है जिससे पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न होता है। विद्यार्थियों ने स्कूल शिक्षा विभाग का ध्यानाकर्षण कराते हुए समस्या का समाधान करने की मांग की है।
उन्होंने पंचायत से सहयोग की अपील की है। विद्यार्थियों ने बताया कि बारिश में पानी की बौछार कक्षा के भीतर तक आती है जिससे पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न होता है। विद्यार्थियों ने स्कूल शिक्षा विभाग का ध्यानाकर्षण कराते हुए समस्या का समाधान करने की मांग की है।

Home / Balaghat / तिरोड़ी हाईस्कूल तालाब में तब्दील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो