scriptसांसद के कहने के बाद भी नहीं सुधरा तिरोड़ी-इतवारी टे्रन शेड्यूल | Tirodi-Itvari train schedule not even after MP's say | Patrika News

सांसद के कहने के बाद भी नहीं सुधरा तिरोड़ी-इतवारी टे्रन शेड्यूल

locationबालाघाटPublished: Jun 29, 2019 05:20:00 pm

Submitted by:

mukesh yadav

3 घंटे देरी से चली पैसेंजर टेऊन

train news

सांसद के कहने के बाद भी नहीं सुधरा तिरोड़ी-इतवारी टे्रन शेड्यूल

कटंगी/तिरोड़ी। तिरोड़ी से तुमसर की ओर चलने वाली डेमू और तिरोड़ी से इतवारी चलने वाली पैसेंजर टे्रन शुक्रवार को भी करीब 3-3 घंटे विलंब से चली। बीते एक माह से यह दोनों ही टे्रनों का शेड्यूल बिगड़ा हुआ है। जिससे रेल यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गत दिनों सांसद ढालसिंह बिसेन को जब यात्रियों ने इस संबंध में शिकायत की तो सांसद ने रेल विभाग के वरिष्ट अफसरों से संपर्क बनाकर व्यवस्था सुधारने का आश्वासन दिया था। मगर, इसके बावजूद आज तक व्यवस्था में कोई सुधार नहीं आया है। प्राप्त जानकारी अनुसार पैसेंजर टे्रन सप्ताह में सफाई-धुलाई के लिए सवारी डिब्बा अनुरक्षक केन्द्र गोंदिया जा रही है, जहां समय पर सफाई नहीं होने की वजह से टे्रन विलंब से चल रही है।
ये समय पर चल रही ट्रेन
प्राप्त जानकारी के अनुसार एक माह से लगातार रेलवे स्टेशन तिरोड़ी से प्रतिदिन सुबह 5 बजकर 55 मिनट पर तुमसर के लिए चलने वाले डेमू 8 बजे चल रही है। वहीं 8 बजकर 5 मिनट पर तिरोड़ी से नागपुर की ओर चलने वाली पैंसेजर टे्रन 10 बजे छूट रही है। यह दोनों ही टे्रन लगभग 3 घंटे विलंब से चल रही है। मालूम हो कि सुबह 5 बजे चलने वाले डेमू टे्रन में अधिकांश उन मुसाफिरों के द्वारा सफर किया जाता है, जो पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम अनुसार तुमसर से रायपुर और बिलासपुर का सफर करने के लिए सीट आरक्षित करवाते हैं। लेकिन इस टे्रन के लेट-लतीफी में बीते 1 माह से लगातार यात्री परेशान हो रहे हैं। रिजर्वेशन कराने के बावजूद समय पर नहीं पहुंचने की वजह से तुमसर से इंटरसिटी ट्रेन नहीं मिल पा रही है।
बता दें कि तिरोड़ी से टे्रन सुकली, महकेपार, डोगरी बुर्जुग, गोबरवाही, चिचोली, मिटेवानी, तुसमर टाउन, कोका, भंडारा रोड, खात, तारसा, चाचेर, सालवा, कन्हान, कामठी से होकर इतवारी पहुंचती है। इस टे्रन की देरी से चलने की वजह से इतवारी को छोड़कर बाकि सभी स्टेशनों पर सैकड़ों यात्रियों का आवागमन प्रभावित हो रहा है।
टे्रनों की लेटलतीफी के बारे में चर्चा करने के लिए रेल विभाग के विभागीय वाणिज्यिक प्रबंधक (डीसीएम) अनुराग सिंह तोमर तथा परिचालन विभाग में सचिन शर्मा से संपर्क करने की कई बार कोशिश की गई, लेकिन इन जिम्मेदारों के द्वारा संपर्क नहीं बनाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो