scriptपुलिया निर्माण के लिए खोदे गड्ढों से आवागमन बाधित | Traffic interrupted for excavation | Patrika News

पुलिया निर्माण के लिए खोदे गड्ढों से आवागमन बाधित

locationबालाघाटPublished: Jul 15, 2019 07:33:42 pm

Submitted by:

mahesh doune

जिले के आदिवासी अंचल के नक्सल प्रभावित क्षेत्र डाबरी, पितकोना, चौरिया, चिलोरा घोटी सड़क में पुल-पुलिया का निर्माण कार्य अधूरा है।

bbmb

बीबीएमबी की 17 को होने वाली बैठक में अगस्त के शेयर का होगा निर्धारण

बालाघाट. जिले के आदिवासी अंचल के नक्सल प्रभावित क्षेत्र डाबरी, पितकोना, चौरिया, चिलोरा घोटी सड़क में पुल-पुलिया का निर्माण कार्य अधूरा है। जिससे इस क्षेत्र के रहवासियों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ठेकेदार के द्वारा पुल-पुलिया निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढों के कारण आवागमन प्रभावित हो रहा है। अधूरा पुल निर्माण से बारिश में वाहनों का आवागमन बंद जाएंगा।
गौरतलब हो कि चौरिया चिलोरा मार्ग पर नालों पर बनने वाले पुलिया के लिए खोदे गए गड्ढों के चलते आवागमन बाधित हो गया है। वर्ष 2018 के सितम्बर माह में सड़क और पुलों का निर्माण कार्य रायपुर के ठेकेदार संजय अग्रवाल द्वारा पेटी कांट्रेक्टरों से करवाया जा रहा है। निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चलने से अब तक कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है। निर्माण कार्य में कार्यरत मजदूरों और सामग्री परिवहन करने वालों को समय पर भुगतान नहीं होने से कई बार निर्माण कार्य बंद भी हो गया था। वर्तमान में डाबरी और सोंधनडोंगरी के देव नदी पर पुल का निर्माण कार्य अन्य ठेकेदार के द्वारा करवाया जा रहा है। जिसमें सोंधनडोंगरी पुल का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है, लेकिन डाबरी पुल का निर्माण का स्लेप का कार्य होना है। इसके अलावा चिलोरा व पौसेरा के समीप नालों पर बनने वाले पुल का निर्माण कार्य काफी अधूरा पड़ा है।
डामरीकरण का कार्य गुणवत्ताविहीन
क्षेत्र में डाबरी से लातरी तक डामरीकरण का कार्य कराया गया है। निर्माण कार्य गुणवत्ताविहीन होने से सड़क धसक रही है। वर्तमान में सड़क व पुल का निर्माण कार्य बंद होने से क्षेत्रीयजनों को बारिश में आवागमन की चिंता सता रही है। बरसात के दिनों में लोगों का आवागमन लांजी और डाबरी तक नहीं हो पाएंगा। ठेकेदार के द्वारा पितकोना के पास क्रांकीत सड़क का कार्य किया गया है वह भी निम्नस्तर का होने से उखडऩे लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो