scriptबालाघाट से बैहर पहुंच मार्ग में शुरू हुआ आवागमन | Traffic started from Balaghat to Baihar approach road | Patrika News

बालाघाट से बैहर पहुंच मार्ग में शुरू हुआ आवागमन

locationबालाघाटPublished: Sep 23, 2020 08:35:55 pm

Submitted by:

mukesh yadav

वाहन चालकों और ग्रामींणों ने ली राहत की सांसपत्रिका अखबार और कलेक्टर का जताया आभार

बालाघाट से बैहर पहुंच मार्ग में शुरू हुआ आवागमन

बालाघाट से बैहर पहुंच मार्ग में शुरू हुआ आवागमन


बालाघाट. अतिवर्षा के कारण पिछले दिनों क्षतिग्रस्त हुए बालाघाट से बैहर पहुंच मार्ग का वैकल्पिक सुधार कार्य पूर्ण कर दिया गया है। इस कारण वाहन चालकों और ग्रामींणों ने राहत की सांसे ली है। जिन्होंने पत्रिका अखबार और कलेक्टर दीपक आर्य का आभार व्यक्त किया है।
जानकारी के अनुसार बारिश के चलते इस मार्ग में गांगुलपारा घाटी और बंजारी के पास दो स्थानों में पहाड़ी की मिट्टी धसकने व सड़क के धसक जाने के बाद मार्ग को बंद कर दिया गया था। इस कारण इस मार्ग पर पकड़े वाले सैकड़ों ग्राम के ग्रामींणों को आवागमन करने में बेजा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। चालकों को करीब ११० से १५० किमीं का फेरा लगाकर जिला मुख्यालय पहुंचना पड़ रहा था। इस कारण खासकर स्वास्थ्य सुविधा और नित्य नौकरी पेशा करने जिला मुख्यालय से अपडाउन करने वालों को परेशानियां हो रही थी। उनके समय के साथ ही आर्थिक हानि भी वहन करनी पड़ रही थी। समस्या को पत्रिका अखाबर ने प्रमुखता से लेते हुए लगातार खबरों का प्रकाशन कर मामले को सभी के सामने लाया। वहीं उकवा के जागरूक एकता मंच के युवाओं ने भी जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर सड़क का शुरू किए जाने की मांग की। पहले जिला प्रशासन द्वारा दो माह में पूरे मार्ग का गुणवत्ता पूर्ण कार्य होने के बाद ही मार्ग को शुरू किए जाने की बात कही जा रही थी। लेकिन पत्रिका खबर के बाद प्रशासन ने ग्रामींणों और चालकों की परेशानी को समझा। स्वंय कलेक्टर ने मार्ग का निरीक्षण किया और अब छोटे वाहनों के लिए मार्ग को शुरू करवा दिया गया है। बुधवार से बाइक व छोटे चौपहिया वाहन आवागमन करते नजर आए। इस मार्ग से आवागमन करने के दौरान २० किमी प्रति घंटे की चाल से ही आवगमन करने की अनुमति दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो