scriptब्रिज कोर्स के तहत शिक्षकों को दिया जा रहा प्रशिक्षण | Training being given to teachers under Bridge Course | Patrika News

ब्रिज कोर्स के तहत शिक्षकों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

locationबालाघाटPublished: Jun 25, 2019 08:17:49 pm

Submitted by:

mahesh doune

स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार नवमीं कक्षा को पढ़ाने वाले शिक्षकों को ब्रिज कोर्स के तहत प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

balaghat

ब्रिज कोर्स के तहत शिक्षकों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

बालाघाट. स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार नवमीं कक्षा को पढ़ाने वाले शिक्षकों को ब्रिज कोर्स के तहत प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण तीन चरण में चल रहा है जिसमें तीसरे चरण का प्रशिक्षण 25 से प्रारंभ हुआ जो 26 जून को संपन्न होगा। जिसमें प्रशिक्षण प्राप्त करने से छूट गए स्कूलों के करीब 78 शिक्षकों को भोपाल से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षकों द्वारा हिन्दी, गणित व अंग्रेजी विषय का प्रशिक्षण दिया गया।
इस संबंध में एडीपीसी मोहन बोपचे ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी आरके लटारे के नेतृत्व में नवमीं कक्षा में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं के नींव को मजबूत करने की मंशा से ब्रिज कोर्स का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसमें प्रथम चरण में 10 से 15 जून तक नवमीं कक्षा में हिन्दी, गणित, अंग्रेजी विषय पढ़ाने वाले शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। इसी तरह दूसरा चरण 18 से 20 जून में उन शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया जो पहले चरण में अनुपस्थित रहे। तीसरे चरण में जो प्रशिक्षण लेने से छूट गए शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस तरह कुल 761 शिक्षक-शिक्षिकाओं को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षणार्थियों के लिए भोजन व नास्ता सहित पेयजल की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो