ट्रक ने वन जांच चौकी को किया छतिग्रस्त पौने तीन लाख की नुकसानी

ट्रक ने वन जांच चौकी को किया छतिग्रस्त पौने तीन लाख की नुकसानी

mahesh doune | Publish: Apr, 17 2018 06:27:09 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 06:39:31 PM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India

ट्रक चालक की लापरवाही से ट्रक की चपेट में आने से वन जांच नाका टिमकीटोला पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

बालाघाट. ट्रक चालक की लापरवाही से ट्रक की चपेट में आने से वन जांच नाका टिमकीटोला पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना में जनहानि होते-होते टल गई। घटना के दौरान जांच चौकी में ट्रक का परिचालक व कर्मचारी भी मौजूद था।
ट्रक चालू कर चाय पीने गया चालक
मामला संबंध में बताया कि रिसेवाड़ा वन परिक्षेत्र के जांच चौकी टिकमीटोला में एक ट्रक एमपी ५० एच ३०२९ ट्रक सामने खड़ा था। ट्रक चालक जितेन्द्र तिवड़े ने ट्रक को चालू रख समीप ही चाय-पान दुकान में चाय पीने चला गया। ट्रक अचानक लुढ़ककर जांच चौकी में जा घुसा। जिससे कच्चा मकान में लग रही जांच चौकी पूरी तरह छतिग्रस्त हो गई। इस दौरान चौकी में एक कर्मचारी व ट्रक का परिचालक भी मौजूद था। जो भवन के पीछे की दिवार नहीं गिरने से पीछे से निकलकर बाहर आ गए। इसकी सूचना सहायक परिक्षेत्र अधिकारी रिसेवाड़ा एनके चौरे को मिलते ही मौके पर पहुंचा। वन विभाग द्वारा ट्रक चालक के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की गई।
दस्तावेज और सामग्री भी दब गए
इस संबंध में सहायक परिक्षेत्र अधिकारी चौरे ने बताया किया इस घटना से करीब पौने तीन लाख की नुकसानी हुई है। चौकी में रखे दस्तावेज व सामग्री भी दब कर छतिग्रस्त हो गए। ट्रक चालक से नुकसानी की भरपाई कराई जाएंगी। उन्होंने बताया कि ट्रक बालाघाट निवासी पंचम तिवड़े का है। जिनका भतीजा जितेन्द्र तिवड़े ट्रक चला रहा था। चालक के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की गई।

करंट लगने से युवती की मौत
बालाघाट. तिरोड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम देवरीखुर्द निवासी एक २० वर्षीय युवती की बिजली करंट लगने से मौत हो गई। इसकी सूचना थाना में मृतिका के पिता प्यारेलाल ढीमर ने दी। पुलिस ने बताया कि मृतिका बबीता ढीमर की बिजली करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। पुलिस ने सूचना पर युवती के शव का पोस्टमार्टम कार्रवाई कर मर्ग कायम किया।

Ad Block is Banned