scriptबालाघाट से चोरी किया ट्रक, रायपुर में कबाड़ी को बेचा | Truck stolen from Balaghat, sold to scrap in Raipur | Patrika News

बालाघाट से चोरी किया ट्रक, रायपुर में कबाड़ी को बेचा

locationबालाघाटPublished: Dec 07, 2022 10:28:31 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

दो चोर और दो कबाड़ी गिरफ्तार, एक आरोपी फरारआरोपियों के पास से ट्रक का स्क्रेप किया जब्त


बालाघाट. कोतवाली क्षेत्र के बायपास रोड से ट्रक की चोरी की, उसे रायपुर ले जाकर कबाड़ी को बेच दिया। चोरी करने के लिए आरोपी कार से बालाघाट पहुंचे थे। यह खुलासा कोतवाली पुलिस ने बुधवार को ट्रक चोरी के मामले में किया है। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने दो चोर और दो कबाड़ी को गिरफ्तार किया है। जबकि चोरों का एक साथी फरार है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर ट्रक का स्क्रेप कीमत करीबन ढाई लाख रुपए, पचास हजार रुपए नकदी और करीब पांच लाख रुपए मूल्य की कार को जब्त किया है। इस मामले में पुलिस ने प्रताप सिंह पिता दारा सिंह (50) निवासी दुग्धा कोलवासरी जिला बोकारों झारखंड, नसीम खान उर्फ सोनी उर्फ स्टील बॉडी पिता मोबिन खान (32) निवासी मस्जिद के पीछे मोहदापारा रायपुर (छग), शंकर उर्फ भीम सिंह पिता बृजवासी सिंह (40) निवासी सेक्टर 8 स्ट्रीट 36 भिलाई (छग) और मोहम्मद उस्मान पिता मोहम्मद असरफ (36) निवासी फाफरहीड रायपुर (छग) को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि वार्ड क्रमांक 31 सरेखा बायपास निवासी शब्बीर ने कोतवाली में शिकायत की थी कि ट्रक बॉडी मेकर के बाजू से दस चका ट्रक को अज्ञात चोरों ने चुरा लिया है। शिकायत के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 379 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया था। प्रकरण की जांच के लिए विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया। जांच के दौरान सामने आया कि ट्रक चोरी करने के लिए चोर कार से बालाघाट पहुंचे थे। जो ट्रक की चोरी करके छग की ओर गए थे। इस आधार पर टीम ने छग रायपुर जाने वाले सभी संभावित मार्गों पर जांच की। जांच में खुलासा हुआ कि प्रताप सिंह, भीम सिंह और उसका एक साथी कार से बालाघाट आए थे। ट्रक की चोरी करके बालाघाट-बैहर के रास्ते रायपुर पहुंचे थे। जहां रायपुर के कबाड़ी सोनू उर्फ नसीम खान निवासी मोहदापारा रायपुर व उस्मान निवासी फाफाडीह को ट्रक बेचा था। आरोपियो से चोरी गए ट्रक का स्क्रेप, एक कार जब्त की गई है। इस मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 411, 413, 414, 120बी भादवि बढ़ाई गई है।
इसा कार्रवाई में सीएसपी अंजुल अयंक मिश्रा, उनि राधेश्याम दांगी, उनि विकास सिंह, उनि प्रदीप सराफ, उनि जिनेन्द्र सिंह जादौन, उनि अमित गौतम, सोमेन्द्र डहरवाल, प्रआर राहुल गौतम, अंकुर गौतम, आरक्षक शेख शहजाद, प्रदीप पणे, बलराम यादव, शैलेष गौतम, गजेन्द्र माटे, पदम सिंह उइके सहित अन्य का सहयोग रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो