scriptजिले में दो और कोरोना पाजिटिव मरीज मिले | Two more corona positive patients found in the district | Patrika News

जिले में दो और कोरोना पाजिटिव मरीज मिले

locationबालाघाटPublished: May 23, 2020 08:09:55 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई तीन, धीरे-धीरे जिले में पांव पसारने लगा कोरोना का संक्रमण

जिले में दो और कोरोना पाजिटिव मरीज मिले

जिले में दो और कोरोना पाजिटिव मरीज मिले

बालाघाट. जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या अब बढ़कर तीन हो गई है। इसके पूर्व एक युवक कोरोना पाजिटिव पाया गया था। कोरोना संक्रमित ये सभी युवक मुंबई से खैरलांजी तहसील के भजियादंड गांव पहुंचे थे। इधर, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या और भी बढऩे की संभावना जताई जा रही है। दरअसल, कटंगी और परसवाड़ा क्षेत्र में दो संदिग्ध पाए गए हैं। जिनके लक्षण भी कोरोना संक्रमितों के समान है। हालांकि, तब तक इन लोगों की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक हकीकत सामने नहीं आती। वहीं दूसरी ओर एतिहातन प्रशासन ने परसवाड़ा क्षेत्र के चीनी गांव को सील कर दिया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडे ने बताया कि खैरलांजी तहसील के ग्राम भजियादंड का एक व्यक्ति 20 मई को कोरोना संक्रमित पाया गया था। उसके सम्पर्क में आए परिवार के और अन्य लोगों के सेम्पल लेकर जांच के लिए जबलपुर लैब भेजे गए थे। 23 मई को सुबह आईसीएमआर लैब से 23 सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसमें ग्राम भजियादंड के ही दो लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव प्राप्त हुई है। इस प्रकार अब बालाघाट जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 3 हो गई है। कोरोना पाजिटिव पाए गए दोनों मरीजों को कोविड अस्पताल सरदार पटेल होम्योपैथ कॉलेज गायखुरी बालाघाट में उपचार के लिए भर्ती करा दिया गया है। इन दोनों मरीजों के परिजनों और सम्पर्क में आए सभी लोगों को आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है और उनके सेम्पल कोरोना टेस्ट के लिए जबलपुर भेजे जा रहे है।
चीनी गांव को किया सील
परसवाड़ा क्षेत्र के चीनी गांव में कोरोना का संदिग्ध मरीज मिलने के साथ ही प्रशासन उसे सील कर दिया है। ग्रामीणों को घरों से अनावश्यक बाहर न निकलने की अपील की है। बताया गया है कि चीनी गांव में जिस युवक को कोरोना के लक्षण मिले है, वह अपने तीन साथियों के साथ मुंबई से आया था। ये तीनों साथी एक कार में बैठकर आए थे। हालांकि, सुरक्षा के तौर पर ये सभी अपने-अपने घरों में सेल्फ क्वॉरंटाइन में थे। ये तीनों युवक अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराने स्वयं जिला चिकित्सालय पहुंचे थे। जिसके चलते डॉक्टरों ने कोरोना जांच के लिए सैम्पल लेकर जबलपुर भिजवाया है। इन युवकों की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इनके संक्रमित होने या न होने की स्थिति स्पष्ट होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो