scriptजिले में फिर मिले दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज | Two more corona positive patients met again in the district | Patrika News

जिले में फिर मिले दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज

locationबालाघाटPublished: Jul 11, 2020 08:48:38 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 20 हुई, अब तक जिले में पाए गए 49 कोरोना संक्रमित मरीज

जिले में फिर मिले दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज

जिले में फिर मिले दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज

बालाघाट. जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ते ही जा रहा है। एक बार फिर से जिले में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इस बार भी बाहर से आए हुए प्रवासी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में लगातार प्रवासी लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ते ही जा रहा है। शनिवार को जिन दो लोगों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है, उसमें बिरसा और लालबर्रा क्षेत्र के निलजी गांव के एक-एक मरीज है। बिरसा क्षेत्र का कोरोना पॉजिटिव मरीज ग्वालियर से जबलपुर होते हुए बिरसा पहुंचा था। जबकि लालबर्रा क्षेत्र की महिला मरीज हैदराबाद से अपने गांव पहुंची थी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार बालाघाट जिले में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इनमें से एक मरीज बिरसा क्षेत्र का है जो ग्वालियर से जबलपुर तक ट्रेन से आया था और उसके बाद बाइक से बिरसा पहुंचा था। एक अन्य मरीज लालबर्रा क्षेत्र के ग्राम निलजी निवासी महिला है। वह अपने 4 सदस्यों के परिवार के साथ हैदराबाद से लौटी थी। उसके परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है, जबकि वह स्वयं कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इन दोनों मरीजों को उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है। इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक 49 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 29 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 20 मरीजों का डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में उपचार किया जा रहा है।
इसी तरह एचसीएल मलाजखंड के सिक्यूरिटी गार्ड के भी कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिली है। हालांकि, अभी इस मामले की पुष्टि नहीं हो पाई है। इधर, सिक्यूरिटी गार्ड के संदिग्ध कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर टाउनशीप के बी-४ ब्लॉक को सील कर दिया है। इधर, सिक्यूरिटी गार्ड के कोरोना संक्रमित संदिग्ध होने पर ग्रामीणों में आक्रोश और भय का माहौल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो