जिले में मिले दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

17 मरीजों का डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी में चल रहा है उपचार, कोरोना संदिग्ध मरीज के मिलने पर इतवारी बाजार में रहवासी क्षेत्र को किया गया सील

By: Bhaneshwar sakure

Updated: 07 Jul 2020, 09:16 PM IST

बालाघाट. जिले में एक बार फिर से कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ते ही जा रही है। इधर, पूर्व में पाए गए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से चार ने जंग जीत ली है, जिन्हें मंगलवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं मंगलवार को मुख्यालय के इतवारी बाजार में कोरोना के संदिग्ध मरीज पाए जाने पर संबंधित रहवासी के निवास क्षेत्र को सील कर दिया गया है। हालांकि, जब तक संदिग्ध की सैम्पल रिपोर्ट नहीं आती तब तक वे कोरोना पॉजिटिव है या नहीं इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता। इस प्रकार जिले में अब तक 42 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इनमें से 25 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 17 मरीज उपचार के लिए डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय से प्राप्त जानकारी के अनुसार ६ जुलाई को देर रात्रि में आईसीएमआर लैब जबलपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार बालाघाट जिले में दो और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। यह मरीज सीआरपीएफ की भरवेली स्थित बटालियन के जवान हैं, जो बटालियन के पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए जवानों के संपर्क में थे। इनमें से एक जवान सीधी जिले का और एक जवान आंध्रप्रदेश के गुंटूर जिले का है। ये दोनों जवान छुट्टी से 18 जून को बालाघाट भरवेली लौटे है। कोरोना पॉजिटिव इन नए मरीज को उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है। डॉ पांडेय ने बताया कि डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में उपचार के लिए भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से मंगलवार को 4 मरीजों को शासन के प्रोटोकाल के अनुसार ठीक हो जाने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस प्रकार गायखुरी के इस सेंटर में अब उपचार के लिए कोरोना पॉजिटिव 17 मरीज भर्ती है। इस प्रकार जिले में अब तक 42 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं इनमें से 25 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 17 मरीज उपचार के लिए डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती है।

Bhaneshwar sakure
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned