scriptविद्युत करंट के चपेट में आने से दो युवकों की मौत | Two youths died due to electric current | Patrika News

विद्युत करंट के चपेट में आने से दो युवकों की मौत

locationबालाघाटPublished: May 26, 2020 09:52:54 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

वन्य प्राणी का शिकार करने के लिए बिछाया गया था विद्युत तार, ग्रामीण थाना क्षेत्र के ग्राम मगरदर्रा के जंगल की घटना

विद्युत करंट के चपेट में आने से दो युवकों की मौत

विद्युत करंट के चपेट में आने से दो युवकों की मौत

बालाघाट. ग्रामीण थाना नवेगांव अंतर्गत ग्राम मगरदर्रा गांव के समीप जंगल में विद्युत करंट की चपेट में आने से दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक रामचरण पिता घूरन पंचेश्वर (३२) और सुंदर लाल पिता झाड़ू उके (५२) मगरदर्रा के निवासी बताए गए हैं। इधर, घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण थाना नवेगांव पुलिस मौके पर पहुंची। पंचनामा कार्रवाई कर मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। इस घटना के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों युवक मछली मारने के लिए गांव के समीप ही तालाब जा रहे थे। इसी दौरान यहां पर वन्य जीव का शिकार करने के लिए अज्ञात लोगों द्वारा लगाए गए विद्युत करंट की चपेट में दोनों युवक आ गए। जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में पंचनामा कार्रवाई कर मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। इधर, ग्राम पंचायत मगरदर्रा के सचिव नीलेश हरिनखेड़े ने बताया कि जंगल में वन्य जीव का शिकार किए जाने के विद्युत करंट लगाया गया था। जिसकी चपेट में ये दोनों ग्रामीण आ गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई की। वहीं मामले को जांच में लिया है।
विदित हो कि भीषण गर्मी में वन्य प्राणियों के शिकार के लिए शिकारियों के द्वारा करंट बिछाया जाता है। वन्य प्राणी अपनी प्यास बुझाने गांव में नदी, तालाब की ओर आते हैं लेकिन वन्य प्राणी के बजाय अब करंट की चपेट में आने से लोगों को अपनी जान गवानी पड़ रही है। बावजूद इसके वन्य प्राणियों के अवैध शिकार और वन अपराधों पर लगाम लगाने में जिम्मेदार असहाय ही दिखाई पड़ रहा है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो