scriptनिष्पक्ष होकर सभी अधिकारी-कर्मचारी करें चुनाव का कार्य | Unbiased and all officials-employees do the job of election | Patrika News

निष्पक्ष होकर सभी अधिकारी-कर्मचारी करें चुनाव का कार्य

locationबालाघाटPublished: Mar 15, 2019 09:17:55 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

कलेक्टर ने बैठक में दिए निर्देश

balaghat

निष्पक्ष होकर सभी अधिकारी-कर्मचारी करें चुनाव का कार्य

बालाघाट. लोकसभा के निर्वाचन के लिए बालाघाट लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 15 में 29 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। बालाघाट जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान सम्पन्न कराने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने वारासिवनी व कटंगी में सेक्टर आफिसर, ग्राम पंचायतों के सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, फ्लाईंग स्काड टीम, स्थैतिक निगरानी दल और चुनाव कार्य में सेवाएं देने वाले अन्य कर्मचारियों की बैठक लेकर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पीसी शर्मा, वारासिवनी एसडीएम रोशन कुमार सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी संदीप सिंह, डिप्टी कलेक्टर रोहित बम्बुरे, जनपद पंचायत वारासिवनी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अखिल सहाय श्रीवास्तव, लालबर्रा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गायत्री कुमार सारथी भी मौजूद थे।
कलेक्टर आर्य ने बैठक में मौजूद शासकीय अमले से कहा कि लोकसभा चुनाव-2019 का कार्य चुनौतीपूर्ण है और इसे सभी के समन्वय, सहयोग और परिश्रम से सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न कराना है। जिला प्रशासन का प्रयास होगा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कढ़ाई से पालन हो और आयोग के निर्देशों का कहीं पर भी उल्लंघन न हो। कलेक्टर आर्य ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कहा कि वे चुनाव कार्य निष्पक्ष होकर करें। उनके कार्यों से कहीं पर भी ऐसे नहीं लगना चाहिए कि वे पक्षपात कर रहे है। शासकीय कर्मचारियों को किसी भी राजनैतिक दल से संबंध नहीं रखना है। ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में संपत्ति विरूपण अधिनियम का कढ़ाई से पालन होना चाहिए। रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कहीं पर भी ध्वनि विस्तारक यंत्रों एवं डीजे आदि का उपयोग नहीं होना चाहिए। इसका उल्लंघन होने पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों एवं डीजे को जप्त कर लें।
कलेक्टर आर्य ने ग्राम रोजगार सहायकों एवं सचिवों से कहा कि चुनाव के दौरान गांव में नियुक्त होने वाले सुरक्षा बल, मतदान कराने के लिए आने वाले मतदान दल और उनके साथ आये सुरक्षा कर्मियों को अच्छी सुविधा दें। उनसे अच्छा व्यवहार करें और उनके भोजन की व्यवस्था अच्छी हो। सुरक्षा बल एवं मतदान दल के सदस्य गांव में आने वाले मेहमान है और उन्हें अच्छा व्यवहार व सम्मान मिलना चाहिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने फ्लाईंग स्कार्ड टीम एवं स्थैतिक निगरानी दल के सदस्यों से कहा कि वे नाकों व चेक पोस्ट पर मुस्तैदी पर वाहनों की जांच का कार्य करें। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि बेगुनाह लोग किसी भी तरह से परेशान न हों। वाहनों की जांच के दौरान हूटर, नेमप्लेट आदि हटाएं जाए। वाहनों में निर्धारित सीमा से अधिक नगदी और शराब का परिवहन पाए जाने पर तत्काल प्रकरण दर्ज करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो