scriptबेकाबू बस ने भीड़ को रौंदा, तीन घायल, एक की मौत | Uncontrollable bus tramples crowd, three injured, one dead | Patrika News

बेकाबू बस ने भीड़ को रौंदा, तीन घायल, एक की मौत

locationबालाघाटPublished: Oct 21, 2021 10:22:12 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

घटना के बाद मचा कोहराम, आक्रोशित ग्रामीणों ने बस में की तोडफ़ोड़, चालक के साथ की मारपीटहैदराबाद से लांजी जा रही थी यात्री बसलांजी थाना क्षेत्र के साडरा गांव की घटना

बेकाबू बस ने भीड़ को रौंदा, तीन घायल, एक की मौत

बेकाबू बस ने भीड़ को रौंदा, तीन घायल, एक की मौत

बालाघाट. लांजी थाना क्षेत्र के ग्राम साडरा में गुरुवार को एक बेकाबू बस ने भीड़ को रौंद दिया। इस घटना में तीन ग्रामीण घायल हो गए। जबकि एक की मौत हो गई। वहीं घटना के बाद आक्रोशित भीड़ ने बस पर पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया। वहीं बस चालक के साथ भी मारपीट की। घटना की सूचना मिलने और बेकाबू भीड़ को नियंत्रित किए जाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल भी घटना स्थल पर पहुंचा। मौके पर लांजी एसडीओपी दुर्गेश आर्मो, एसडीएम रविंद्र परमार भी पहुंचे थे। इसके अलावा लांजी, बहेला और किरनापुर थाना का पुलिस बल भी गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए तैनात रहा। इस घटना में सिंगोला निवासी लक्ष्मी नीलकंठ रणदिवे, नंदलाल रामचंद्र लिल्हारे और टेकचंद नागपुरे घायल हुए हैं। वहीं करेजा निवासी यीशुलाल मोतिया बलहरे की मौत हो गई। घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल लांजी में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार 21 अक्टूबर को यात्री बस क्रमांक सीजी ०८ एएन 8194 हैदराबाद से लांजी की ओर जा रही थी। जैसे ही यह बस लांजी नगर मुख्यालय से लगभग 10 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम साडरा पहुंची थी। जहां पर बेकाबू यात्री बस ने सड़क किनारे मौजूद भीड़ को रौंद दिया। इस घटना में भीड़ में मौजूद लक्ष्मी नीलकंठ रणदिवे, नंदलाल रामचंद्र लिल्हारे और टेकचंद नागपुरे घायल हो गई। जिन्हें तत्काल ही ग्रामीणों ने सिविल अस्पताल लांजी में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। वहीं यीशुलाल मोतिया बलहरे की मौत हो गई। इस घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया। चीख-पुकार होने लगी। भीड़ आक्रोशित हो उठी। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने बस पर पत्थर भी बरसाए। वहीं बस चालक गौतम कुमार मेश्राम निवासी राजनांदगांव की जमकर पिटाई भी की। जिसके कारण वह बुरी तरह से जख्मी हो गया। वहीं बस में एक और चालक प्रेमजीत सिंह निवासी भिलाई भी मौजूद था। हालांकि, बस चालक ने जैसे-तैसे मौके से बस को बाहर निकाला। जब वह बस को लेकर जा रहा था। इसी दौरान भीड़ और आक्रोशित हो गई।
इधर, ग्रामीणों के आक्रोशित होने से कानून व्यवस्था न बिगड़े इसके मद्देनजर मौके पर लांजी एसडीओपी दुर्गेश आर्मो, एसडीएम रविंद्र परमार के अलावाव लांजी, बहेला, किरनापुर थाने का पुलिस अमला भी मौजूद रहा।
बस की रफ्तार थी तेज
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यात्री बस की रफ्तार काफी तेज थी। साडरा गांव पहुंचने के बाद भी चालक द्वारा बस की रफ्तार को कम नहीं किया गया था। जब बस भीड़ के नजदीक पहुंची थी, तब चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया था। जिसके कारण वह भीड़ को रौंदते हुए आगे बढ़ गई। हालांकि, इस दौरान अनेक लोगों ने अपनी जान भी बचाई है। यदि ऐसा नहीं होता तो कोई बड़ा हादसा और हा सकता था। घटना में और लोगों की जाने भी जा सकती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो