scriptUndercooked food fed to girl students at night, condition of 21 deteri | छात्राओं को रात्रि में खिलाया अधपका खाना, 21 की हालत बिगड़ी | Patrika News

छात्राओं को रात्रि में खिलाया अधपका खाना, 21 की हालत बिगड़ी

दो को जिला चिकित्सालय किया रेफर
शासकीय एकलव्य विद्यालय बैहर के बालिका छात्रावास का मामला

बालाघाट

Published: January 11, 2022 10:57:42 pm

बालाघाट/बैहर. शासकीय एकलव्य विद्यालय बैहर के बालिका छात्रवास में रात्रि के समय में जहा अधपका खाना खिलाया गया। वहीं मंगलवार की सुबह भी नाश्ते में उन्हें अधपकी चने की चटपटी खिला दी। नाश्ता करने के बाद २१ बालिकाओं का स्वास्थ्य खराब हो गया। जिसके चलते सभी बालिकाओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बैहर में भर्ती कराया गया। जहां से हालत खराब होने पर दो छात्राओं को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। इधर, छात्राओं के स्वास्थ्य खराब होने की जानकारी मिलते ही विधायक संजय उइके, नपं अध्यक्ष गणेश मेरावी, जपं अध्यक्ष भगवती सैय्याम, एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बच्चों से चर्चा की। अस्पताल प्रबंधन को बेहतर उपचार करने के निर्देश दिए।
जानकारी के अनुसार शासकीय एकलव्य विद्यालय बैहर के बालिका छात्रवास में मंगलवार की सुबह ९.१० बजे प्रार्थना के समय 33 बालिकाओं को चक्कर आ गया और उनका स्वास्थ्य बिगडऩे लगा। जब बालिकाओं की स्थिति खराब होने लगी तो प्रभारी शिक्षकों के द्वारा 108 एंबुलेंस को इसकी सूचना दी गई। वहीं शिक्षकों द्वारा स्वयं के वाहन से भी बालिकाओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाकर भर्ती कराया गया। शाला के कर्मचारियों द्वारा एसडीएम साहब को भी इसकी सूचना दी गई। सूचना मिलते ही एसडीएम, तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे। इधर, अस्पताल में जांच के दौरान दो बालिकाओं की स्थिति खऱाब होने पर डॉक्टर से परामर्श लेकर दो बालिकाओं को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया। जिसमें कक्षा दसवीं की छात्रा शारदा पिता नरेंद्र तेकाम और दुर्गेश्वरी पिता वीर सिंह उइके शामिल है।
छात्राओं ने बताई परेशानी
बीमार हुई छात्राओं ने बताया कि उन्हें रात्रि में आधा पका हुआ भोजन दिया गया था। वहीं सुबह नाश्ते के समय अधकच्चा चने की चटपटी मिली थी। जिसे खाने के बाद सभी बालिकाओं को स्वास्थ्य खराब हो गया। उन्हेांने छात्रावास में पीने के पानी में भी समस्या बताई। परसवाडा विद्युत लाइन से कनेक्शन होने कारण छात्रावास में लाइट गुल होने की भी समस्या सामने आई।
जनप्रतिनिधि भी पहुंचे अस्पताल
बालिकाओं के स्वास्थ्य बिगडऩे की सूचना पाते ही विधायक संजय उयके, नगर पंचायत अध्यक्ष गणेश मेरावी, जपं बैहर अध्यक्ष भगवती सैयाम, भाजपा जिला महामंत्री सुरेन्द्र मरकाम, संकेत राठौर महामंत्री बैहर भाजपा, शिवनाथ यादव पार्षद सहित अभिभावक भी अस्पताल पहुंचे। सभी ने छात्राओं से चर्चा की। घटना के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि छात्रावास में इस तरह की पहली घटना है, जो कि चिंता का विषय है। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।
छात्राओं को रात्रि में खिलाया अधपका खाना, 21 की हालत बिगड़ी
छात्राओं को रात्रि में खिलाया अधपका खाना, 21 की हालत बिगड़ी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमितUP Assembly Election 2022: योगी इफेक्ट को रोकने के लिए पूर्वांचल की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.