scriptकरीब माह से अधूरा निर्माण, राहगीर परेशान- | Unfinished construction for nearly a month, the passer-by is upset | Patrika News

करीब माह से अधूरा निर्माण, राहगीर परेशान-

locationबालाघाटPublished: Aug 11, 2019 09:07:16 pm

Submitted by:

mukesh yadav

कटंगी रेलवे का एप्रोच मार्ग जर्जर

jarjar road

करीब माह से अधूरा निर्माण, राहगीर परेशान-

कटंगी। रेलवे द्वारा ग्रामीण अंचलों की आवाजाही के लिए निर्मित एप्रोच मार्ग बारिश के बाद बुरी तरह से जर्जर हो गया है। इस कारण ग्रामीण राहगीरों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है। वहीं प्रतिदिन वाहन सड़क के गढ्डों में फस रहे हैं। शनिवार को एक पिक-अप वाहन ने जहां इस मार्ग पर करवट ले लिया था। वहीं रविवार फिर एक बार ट्रक पलटने से बाल-बाल बच गया और बड़ी दुर्घटना होने से टल गई। इस ट्रक को काफी मुश्किलों के बाद जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया। ग्रामीणों की माने तो बड़े वाहनों के अलावा छोटे वाहन भी गढ्डों की वजह से हादसों का शिकार हो रहे हैं। वहीं इस मार्ग पर साईकिल चलाना भी मुश्किल हो गया है। इस कारण स्कूली छात्र-छात्राएं और राहगीर जान-जोखिम में डालकर कंधे पर साईकिल उठाकर रेल की पटरियां पार करते हैं। जिससे किसी भी दिन दुर्घटना हो सकती है।
गौरतलब हो कि करीब 8 माह पूर्व इस मार्ग का नवनिर्माण शुरू होने की जानकारी मिली थी। लेकिन जिस एंजेसी को इसका ठेका मिला था उसके द्वारा महज गढ्डों की मरम्मत कर निर्माण की खानापूर्ति कर दी गई। अब करीब 8 महीने से काम बंद पड़ा है और वाहनों की आवाजाही से गढ्डे फिर से उभर आए हैं। राहगीरों ने बताया कि इन गढ्डों के बीच सफर करना बहुत ही मुश्किल हो गया है। बारिश होने के बाद और भी दिक्कत बढ़ जाती है। उधर, स्थानीय रेल प्रशासन रेल मुसाफिरों एवं राहगीरों से बार-बार मिलने वाली शिकायत के बाद वरिष्ट अफसरों को समस्या से अवगत करा चुके हैं। लेकिन रेलवे की निर्माण शाखा इन शिकायतों को गंभीरता से नहीं ले रही है। ज्ञात हो कि रेल प्रशासन द्वारा पुराना पेट्रोप पंप चौक से छतेरा सेलवा तक एप्रोच रोड का निर्माण किया गया था, जो बुरी तरह से जर्जर हो चुकी है। यात्रियों एवं राहगीरों के द्वारा रेल प्रशासन एवं सांसद का ध्यानाकर्षण कराते हुए शीघ्र ही सड़क निर्माण कराने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो