scriptअज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, गर्भवती मादा वानर घायल | Unidentified vehicle hit Marie, pregnant women injured in apes | Patrika News

अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, गर्भवती मादा वानर घायल

locationबालाघाटPublished: Mar 13, 2019 12:22:40 pm

Submitted by:

mukesh yadav

शहर के सिवनी रोड पर एक अज्ञात वाहन ने गर्भवती मादा वानर को जबरदस्त टक्कर मारकर घायल कर दिया।

axident

अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, गर्भवती मादा वानर घायल

कटंगी। शहर के सिवनी रोड पर एक अज्ञात वाहन ने गर्भवती मादा वानर को जबरदस्त टक्कर मारकर घायल कर दिया। इस हादसे में मादा वानर के गर्भ को क्षति पहुंचने की बात पशु चिकित्सक द्वारा कहीं गई है। जानकारी अनुसार सिवनी रोड पर शाम करीब 6 बजे यह हादसा हुआ। इसके बाद स्थानीयजनों ने तत्काल इस घटना की सूचना वन विभाग को दी। वहीं सूचना मिलने पर सहायक वन परिक्षेत्र अधिकारी एवं वन रक्षक अमोल गौतम, अभिषेक खरे ने मौके पर जाकर मादा वानर को पशु अस्पताल पहुंचाया। पशु चिकित्सक डॉ. अखिल गजभिए ने बताया कि टक्कर से मादा वानर के गर्भ को क्षति पहुंची है। जिस वजह से आपरेशन करना पड़ सकता है। गौरतलब हो कि जिस वक्त वानर को अस्पताल लाया गया वह दर्द से काफी तड़प रही थी, लेकिन अपना दर्द बयां नहीं कर पा रही थी, लेकिन उसके दर्द को अस्पताल में मौजूद सभी लोग आसानी से समझ पा रहे थे। फिलहाल वानर का उपचार कर वन विभाग को देखरेख के लिए दे दिया गया है।
वन विभाग की अपील-
उल्लेखनीय है कि वन विभाग काफी समय से नागरिकों से अपील करता आया है कि वन्यजीवों को भोजन सामग्रली प्रदान ना करें। यह कृत्य अपराध की श्रेणी में आता है, ऐसा करने वाले लोगों के विरुद्ध वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत कार्रवाई की जा सकती है। मगर, इसके बावजूद चंद लोग अंधविश्वास एवं शौकिया तौर पर सड़क किनारे वन्यप्राणियों को बुलाकर भोजन सामग्री देते हैं, जिस कारण से ऐसे हादसे होते हैं। वन विभाग ने पुन: जनता से अपील की है कि वह इस तरह का कृत्य ना करे तथा विभाग को सहयोग प्रदान करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो