scriptडाइट विभाग की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा | Various issues discussed in the meeting of the diet department | Patrika News

डाइट विभाग की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

locationबालाघाटPublished: Oct 23, 2019 09:29:10 pm

Submitted by:

mahesh doune

जिला प्रशिक्षण केन्द्र (डाइट विभाग) में कलेक्टर दीपक आर्य की प्रमुख उपस्थिति में एक बैठक संपन्न हुई।

डाइट विभाग की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

डाइट विभाग की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

बालाघाट. जिला प्रशिक्षण केन्द्र (डाइट विभाग) में कलेक्टर दीपक आर्य की प्रमुख उपस्थिति में एक बैठक संपन्न हुई। इस दौरान नपा अध्यक्ष अनिल धुवारे, जिला पंचायत सीईओ रजनीसिंह, जिला शिक्षा अधिकारी आरके लटारे की उपस्थिति में एक बैठक संपन्न हुई। इस दौरान कलेक्टर आर्य ने बताया कि इस केन्द्र में शिक्षकों का प्रशिक्षण व डीएलएड के बच्चों की भी पढ़ाई होती है। शिक्षकों के प्रशिक्षण में क्या सुधार किया जा सकता है इस संबंध में सुझाव लेकर विचार विर्मश किया गया। उन्होंने बताया कि समिति की बैठक करीब तीन वर्ष बाद हो रही है। जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।
कलेक्टर आर्य ने बताया कि डाइट विभाग का भवन काफी जर्जर हो गया है। इस विभाग के खाते में राशि है जिससे प्राचार्य को भवन की मरम्मत व साफ सफाई एवं फर्नीचर, कम्प्यूटर सामग्री खरीदने निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि शिक्षा की व्यवस्था को बेहतर बनाने का कार्य किया जा रहा है। वहीं नपा अध्यक्ष धुवारे ने कहा कि नगर में स्थित स्कूलों की व्यवस्था को बेहतर बनाने हर संभव प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा भी शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न योजनाएं चला रही है। जिसका लाभ विद्यार्थियों को मिल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो