बच्चियों को स्वयं सुरक्षित करने दिए विभिन्न सुझाव

बालाघाट. स्थानीय बालिका छात्रावास महिला कांग्रेस प्रदेश महासचिव विद्या परिहार के नेतृत्व में बेटी को न्याय दो संगोष्ठी का आयोजन किया गया। सुझाव दिए गए

By: mahesh doune

Published: 08 Dec 2019, 07:46 PM IST

Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

बालाघाट. स्थानीय बालिका छात्रावास महिला कांग्रेस प्रदेश महासचिव विद्या परिहार के नेतृत्व में बेटी को न्याय दो संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें किशोर न्यायबोर्ड सदस्य नमिता चिले द्वारा बच्चियों को स्वयं सुरक्षित करने के लिए विभिन्न सुझाव दिए गए। कार्यक्रम में आंगनवाड़ी केन्द्र की कार्यकर्ता व सहायिका भी शामिल रहे। कार्यक्रम का आयोजन प्रियदर्शनी महिला सशक्तिकरण के तत्वावधान में किया गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से केदारेश्वरी सोनी, उषा कटरे, लक्ष्मी पारधी, अंशु गौतम, पूजा कटरे, सुनीता अड़में शामिल रही।
इस दौरान प्रदेश महासचिव परिहार ने बताया कि बालिकाओं व महिलाओं को उनके अधिकार के प्रति जागरूक करने कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। महिलाओं व युवतियों को उनके स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक किया गया। किशोरी युवतियों को उनके स्वयं की रक्षा करने के लिए कार्यशाला भी आयोजित की गई। उन्होंने बताया कि वर्तमान में महिलाओं व मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार व यौन उत्पीडऩ की घटना बढ़ते जा रही है। निर्भया कांड, उन्नाव की घटना व वर्तमान में हुए हैदराबाद की घटना से महिलाओं व युवतियों को रूबरू कराते हुए बच्चियों व युवतियों को सजग रहने की सलाह दी गई।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned