बाघ के हमले से ग्रामीण घायल

जान बचाने के लिए नहर में कूद गया था ग्रामीण

By: Bhaneshwar sakure

Published: 14 Jan 2021, 08:55 PM IST

बालाघाट. लालबर्रा वन परिक्षेत्र अंतर्गत दक्षिण सामान्य वन परिक्षेत्र कार्यालय लालबर्रा के बसे ग्राम खैरगोंदी में गुरुवार की सुबह 10 बजे र्इंट भट्टा में कार्य करने वाले श्रमिक शिवप्रसाद सहारे बाघ के हमले से घायल हो गया। घायल शिवप्रसाद सहारे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार शिवप्रसाद सहारे गुरुवार को खैरगोंदी के पास से गुजरी नहर की तरफ गया था। इसी बीच बाघ ने अचानक हमला कर दिया। बाघ द्वारा हमला किए जाने के बाद शिव प्रसाद अपनी जान बचाने के लिए नहर में कूद गया। इधर, घटना के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग और १०८ को दी। सूचना मिलने पर वन अमला मौके पर पहुंचा।
बीटगार्ड के पद पर पदस्थ्य मत्तम नगपुरे ने बताया कि शिवप्रसाद पिता किशन सहारे निवासी मुरझड़ खैरगोंदी में ईंट-भट्टा में कार्य करता है। गुरुवार का वह वन परिक्षेत्र के कक्ष क्रमांक 441 में था, इसी दौरान बाघ ने उस पर हमला कर दिया। बाघ हमले की सूचना मिलने पर वन अमला मौके पर पहुंचा। वहीं ग्रामीणों की सूचना पर १०८ एंबुलेंस भी मौके पर पहुंची। पायलट स्माइल खान, इएमटी फिरदौस खान ने घायल को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहंा घायल का उपचार किया जा रहा है। वन विभाग ने घायल को तत्काल 1000 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है।

Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned