scriptपक्की सड़क बनाने की मांग को लेकर लामबंद हुए ग्रामीण | Villagers mobilized to demand construction of a paved road | Patrika News

पक्की सड़क बनाने की मांग को लेकर लामबंद हुए ग्रामीण

locationबालाघाटPublished: Jun 25, 2020 09:00:11 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

सड़क पर पाइप रखकर जताया विरोध, ग्राम पंचायत सुसवा का मामला

पक्की सड़क बनाने की मांग को लेकर लामबंद हुए ग्रामीण

पक्की सड़क बनाने की मांग को लेकर लामबंद हुए ग्रामीण

बालाघाट. जनपद पंचायत किरनापुर अंतर्गत ग्राम पंचायत सुसवा के वार्ड क्रमांक 16 और 17 के ग्रामीणों द्वारा पंचायत द्वारा विगत 14-15 वर्षों से वार्ड में पक्की सीमेंट सड़क और पक्की नाली का निर्माण नहीं किए जाने से आक्रोशित है। ग्रामीणों ने बुधवार को बीच सड़क पर बड़ा सा पाइप रखकर पंचायत के प्रति विरोध प्रदर्शन कर नाराजगी जताते हुए वार्ड की उपेक्षा का आरोप भी लगाया। चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि विगत अनेक वर्षों से पंचायत के पदाधिकारी वार्ड के विकास की ओर कोई ध्यान नही दे रहे है। वार्ड की गलियां बरसात के दिनों में कीचड़ से सराबोर हो जाती है। जिससे मार्ग से आवाजाही करने में बेहद ही परेशानियों का सामना करना पड़ता है। खासकर छोटे-छोटे बच्चे मार्ग से गुजरने पर गिर जाते है और उनके कपड़े बार-बार गंदे हो जाते है। इतना ही नहीं ग्रामीणों ने वार्ड में नाली की समस्या को देखते हुए स्वयं ही दो बड़े आकार के पाइप पुलिया लाकर लगाने के प्रयास किए। इसके अलावा वार्ड मे हैंडपंप के आसपास कीचड़ और गंदगी जमा रहती है। पंचायत द्वारा नालियों की साफ-सफाई भी नहीं की जाती है। जबकि वार्डवासियों द्वारा अनेक मर्तबा वार्ड में सीमेंट सड़क बनवाए जाने की मांग की जाती रही है। बावजूद पंचायत के जिम्मेदारों द्वारा टालमटोल कर दिया जाता है। इन समस्त परेशानियों को देखते हुए वार्ड पंच धुरपता बिसेन, इश्वरी पांचे, रामदास पांचे, शिवम पांचे, संतेलाल नागेश्वर, श्यामलाल पांचे, सुरेश खरे, रामप्रसाद बिसेन, अनंतलाल नागेश्वर, अशोक पांचे, राधेश्याम बिसेन, रवि मात्रे, टेकचंद पांचे, राजेश खरे, राजेश मात्रे, अजय पांचे, लक्ष्मण बाहे, सरवन पुनाराम नागेश्वर, राजू खरे सहित अन्य ने वार्ड में यथाशीघ्र सीमेंट सड़क बनवाए जाने की मांग की।
इनका कहना है
वार्ड में सड़क की समस्या पिछले दस वर्षों से बनी है। पंचायत में बार-बार जाकर परेशान हो गए है। हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।
-सनतलाल नागेश्वर, वार्डवासी
वार्डवासियों की समस्या को देखते हुए हमारे द्वारा शीघ्र ही वैकल्पिक व्यवस्था बनाने के लिए मार्ग पर मुरूम और खराड़ी डाली जाएगी।
– रामसिंह पन्द्रे, सरपंच, ग्रापं सुसवा
ग्राम पंचायत के वार्डों में पक्की सीमेंट सड़क बनाने के लिए कच्चे मार्ग को बनाने डीपीआर में शामिल किया जा चुका है। क्रमबद्ध तरीके से ग्राम में सीमेंट सड़क बनाने का कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा।
-भीवराम लिल्हारे, सचिव, ग्रापं सुसवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो