प्रेक्षकों की मौजूदगी में मतदान दलों का हुआ रेंडमाईजेशन

प्रेक्षकों की मौजूदगी में मतदान दलों का हुआ रेंडमाईजेशन

Mukesh Yadav | Publish: Apr, 11 2019 02:42:40 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

मतदान दलों के गठन की प्रक्रिया पूर्ण

बालाघाट. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक सुरेन्द्र राम एवं बी परमेश्वरन की मौजूदगी में 10 अप्रैल को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य द्वारा मतदान दलों के रेंडमाईजेशन की प्रक्रिया सम्पन्न कराई गई। मतदान दलों के रेंडमाईजेशन की इस प्रक्रिया से मतदान दलों का गठन हो गया है और उन्हें किस विधानसभा क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी करना है, यह भी तय हो गया है। मतदान दलों को मतदान सामग्री वितरण के समय 28 अप्रैल को पुन: रेंडमाईजेशन किया जाएगा। जिससे यह तय होगा कि किस मतदान दल को किस मतदान केन्द्र में चुनाव ड्यूटी करना है। मतदान दलों के रेंडमाईजेशन की प्रक्रिया भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अनुमोदित साफ्टवेयर से आनलाईन सम्पन्न कराई गई है। जिले के 1637 मतदान केन्द्रों के लिए पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी क्रमांक 01, मतदान अधिकारी क्रमांक 02 एवं मतदान अधिकारी क्रमांक 03 के लिए कुल 6548 कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई है। इसमें 1200 महिला कर्मचारी एवं 5348 पुरुष कर्मचारी शामिल है। 10 प्रतिशत मतदान केन्द्रों के लिए रिजर्व में कर्मचारी रखे गए हंै। रेंडमाईजेशन की इस प्रक्रिया से तय हो गया है कि किस मतदान दल में कौन कौन कर्मचारी रहेंगें और कौन सा मतदान दल किस विधानसभा क्षेत्र में लगाया जाएगा।
मतदान दलों के रेंडमाईजेशन की इस प्रक्रिया को सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग सुधांशु वर्मा, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी राधाकृष्णा, ई. वर्नेंस मेनेजर सौरभ श्रीवास्तव, स्वपनील डोंगरे, प्रतीक जैतवार द्वारा सम्पन्न कराया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned