scriptWard residents are now repenting after building a house | घर बनाकर अब पछता रहे वार्डवासी | Patrika News

घर बनाकर अब पछता रहे वार्डवासी

ना पक्की सडक़ न पानी निकासी की व्यवस्था
खाली प्लाटो में जमा हो रहा पानी, बदबू से जीना मुहाल
शहर के वार्ड नंबर २ पंप हाउस गली की दास्तांन

बालाघाट

Published: June 26, 2022 09:33:02 pm

बालाघाट. प्लाट बेचने के दौरान दलालों ने बड़ी-बड़ी बातें की। सभी पक्की सडक़ें, नाली सहित तमाम सुविधाएं होने के दावे किए गए। लेकिन अब जब प्लाट खरीदकर घर बना लिए हैं, तो कई यातनाएं सहन करनी पड़ रहा है। यह कहना शहर के भटेरा चौकी वार्ड नंबर २ पंप हाउस गली में निवास करने वाले वार्डवासियों का है। यहां निवासरत लाला शिव खरे और मधु, प्रकास साहू ने बताया कि पक्की सडक़ व नाली की समस्या तो इस गली में वर्षो से हंै। वहीं नई बसाई गई कालोनी के और बुरे हाल हंै। दलालों ने रुपयों की लालच में गुमराह कर लोगों को अच्छे दामों में प्लाट विक्रय कर दिए। लेकिन अब जब सभी प्लाट मालिक घर बनाकर रहना शुरू कर दिया है, तो सामने आ रहा है कि ना तो उन्हें पक्की सडक़ मुहैया हो पा रही है और ना ही उनके निस्तार के पानी की निकासी की व्यवस्था हो पाई है। पानी निकासी की समस्या को लेकर नित्य विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है। कोई भी अपने घरों के सामने से गंदा पानी की निकासी नहीं होने देना चाह रहा है। मजबूरन वार्डवासी खाली प्लाटों में पानी निकासी कर रहे हैं। ऐसे में कई प्लाटों में पानी एकत्रित हो गया है, जिसकी निकासी नहीं होने से अब सढ़ांध मारती बदबू ने जीना मुहाल कर दिया है। वहीं नगरपालिका में नए बनाए गए आवास व कालोनी की जानकारी नहीं होने के कारण नपा के जिम्मेदार भी कोई हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं। ऐसे में लाखों रुपए खर्च कर प्लाट लेने वाले लोग स्वयं को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।
वार्डवासियों ने दो दिन पूर्व हुई बारिश के बाद वार्ड में भरे पानी को लेकर भी विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं नगरपालिका को शिकायत भी की गई। वहीं वर्षो से आवेदन कर नाली निर्माण, पानी निकासी की व्यवस्था बनाए जाने की मांग की जा रही है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है। अब आगामी होने वाले नगरपालिका चुनाव का बहिष्कार करने का मन वार्डवासी बना रहे हैं।
वर्सन
यहां की समस्याओं से कोई अनभिग्य नहीं है। लेकिन कोई सुनवाई हो ही नहीं रही है। अब आगामी सुनाव है तो अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को वार्ड में आना पड़ेगा, इस दौरान पहले समस्या हल किए जाने उसके बाद ही मदतान कराए जाने की बात कही जाएगी।
प्रकाश साहू, वार्डवासी
घर बनाकर अब पछता रहे वार्डवासी
घर बनाकर अब पछता रहे वार्डवासी
इतनी बड़ी नगरपालिका और इतना बड़ा अमला होने के बाद भी समस्या का निदान न हो तो ऐसी नपा का होने का क्या फायदा। हमारे वार्ड की समस्या इस बार के नपा चुनाव का प्रमुख मुद्दा है। सभी वार्डवसी एक हो गए हैं। जो समस्या सुनेगा उसे ही मतदान किया जाएगा।
राजेन्द्र विरूरकर, स्थानीयवासी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शिमला में सेवाओं की पहली 'गारंटी' देने पहुंचेगी AAP, भगवंत मान और मनीष सिसोदिया कल हिमाचल प्रदेश के दौरे परममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें ListVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाMaharashtra: खाने को लेकर कैटरिंग मैनेजर पर भड़के शिवसेना MLA संतोष बांगर, कर्मचारी को जड़ दिए थप्पड़कश्मीरी पंडित की हत्या मामले में सामने आई मनोज सिन्हा, महबूबा मुफ्ती व उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.