scriptWeather Alert: Changed throughout the day, hail fell with rain in the | मौसम अलर्ट : दिनभर बदली, शाम होते ही बारिश के साथ गिरे ओले | Patrika News

मौसम अलर्ट : दिनभर बदली, शाम होते ही बारिश के साथ गिरे ओले

पड़ने लगी कड़ाके की सर्दी, किसानों के माथे पर परेशानी की लकीरें

बालाघाट

Published: December 29, 2021 08:06:19 pm

बालाघाट. बुधवार को भी मौसम खराब रहने और अंचल में बारिश होने के बाद से अचानक ठंड बढ़ गई है। मंगलवार को पूरे दिन जहां आसमान पर बदली छाई रही। वहीं शाम के वक्त बारिश के साथ ओले भी गिरे। हालांकि, ओले कुछेक स्थानों पर ही गिरे हैं। वहीं बारिश भी कुछेक स्थानों पर तेज तो कुछेक स्थानों पर हल्की हुई है। इधर, बारिश होने से दलहनी व तिलहनी फसलों को नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम के खराब होने से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही है।

mp_weather_news.png

2 जनवरी तक हल्की वर्षा की संभावना
भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल से कृषि विज्ञान केंद्र बड़गाव बालाघाट को प्राप्त 5 दिवसीय मध्यम श्रेणी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार जिले में 29 व 30 दिसंबर को मध्यम वर्षा और 31 दिसंबर से 14 2 जनवरी को हल्की वर्षा के साथ मध्यम बादल छाए रहने की संभावना है। इस अवधि में सापेक्ष आद्रता 82 से 97 प्रतिशत रहने, अधिकतम तापमान 20 से 25 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री से सेल्सियस, हवा की गति 6 से 9.3 किलोमीटर प्रति घंटा दक्षिण पूर्व रहने की संभावना है। जिला कृषि मौसम इकाई ग्रामीण कृषि मौसम सेवाए राणा हनुमान सिंह कृषि विज्ञान केन्द्र बड़गांव बालाघाट द्वारा यह जानकारी दी गई है।

बारिश के साथ शीतलहर का प्रकोप
मौसम विभाग की चेतावनी और सूचना से उकवा क्षेत्र में सोमवार की रात्रि से बारिश हो रही है। वहीं रात्रि में बिजली भी गुल हो गई। साथ ही हवा-तूफान व शीतलहर चलने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। इधर, बारिश के कारण केन्द्रों में रखा हुआ धान भीग रहा है। हालांकि, समितियों द्वारा धान को पॉलीथिन से ढककर रखा गया है। इसी तरह मॉयल उककवा में कार्यरत मजदूरों की भी परेशानी बढ़ गई है क्योंकि तीन शिफ्ट में मॉयल का कार्य होता है। ऐसे में बारिश होने और मौसम खराब होने के कारण उन्हें भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वैसे भी उकवा क्षेत्र जंगली इलाका होने के कारण बहुत जल्दी यहां पर ठंड का प्रकोप बढ़ जाता है।

मंगलवार की शाम करीब पांच बजे कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर मुख्यालय में शाम करीब 5 बजे से लेकर रात्रि करीब 7.30 बजे तक बारिश होते रही। जिसके कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। वहीं वारासिवनी, चरेगांव, बेहर सहित अनेक स्थानों पर ओलादृष्टि हुई। बारिश और ओलादृष्टि होने से वारासिवनी नगर पूरी तरह भीग गया। अचानक मौसम के परिवर्तन की वजह से ठंडी हवाओं ने भी नगर ही नहीं अपितू पूरे ग्रामीण क्षेत्र को अपने आगोश में ले लिया। जिसकी वजह से आम जनमानस को तरह-तरह की परेशानी का सामना भी करना पड़ा। विशेषकर ठंडी हवाओं से लोगों को कांपते हुए भी देखा गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणदिल्ली में जनवरी में बारिश का पिछले 32 साल का रिकॉर्ड ध्वस्त, ठंड से छूटी कंपकंपी, एयर क्वालिटी में सुधारCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासAjmer Urs : 1 फरवरी को उतरेगा संदल, 2 को खुलेगा जन्नती दरवाजाUP Top News: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षक पात्रता परीक्षा आज, दो पालियों में परीक्षाबेहद खतरनाक है ओमिक्रोन, इस अंग को कर रहा खराब, जानिए कैसे करें बचाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.