scriptनगर पंचायत लांजी में अध्यक्ष कौन?, फैसला 6 अगस्त को | Who is the president in Nagar Panchayat Lanji?, decision on 6th August | Patrika News
बालाघाट

नगर पंचायत लांजी में अध्यक्ष कौन?, फैसला 6 अगस्त को

भाजपा से रेखा कालबेले तो कांग्रेस से पूनम आसटकर होगी दावेदारनिर्दलीय पार्षदों के सहयोग से बनेगी नगर सरकार

बालाघाटAug 05, 2022 / 11:04 pm

Bhaneshwar sakure

नगर पंचायत लांजी में अध्यक्ष कौन?, फैसला 6 अगस्त को

नगर पंचायत लांजी में अध्यक्ष कौन?, फैसला 6 अगस्त को

बालाघाट. नगर पंचायत लांजी में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष कौन होगा? इसका फैसला 6 अगस्त को हो जाएगा। लांजी में फिलहाल दोनों ही दलों को बहुमत नहीं है। लेकिन भाजपा बढ़त पर है। इतना ही नहीं एक निर्दलीय पार्षद के द्वारा भाजपा को समर्थन दिए जाने से भाजपा की नगर सरकार होने की संभावना अधिक बनी हुई है। हालांकि, कांग्रेस भी अपनी नगर सरकार होने का दावा कर रही है। इधर, अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर नगर पंचायत लांजी में सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है।
जानकारी के अनुसार 15 वार्डों वाले इस नगर पंचायत में 7 वार्डों में भाजपा, चार वार्डों में कांग्रेस, एक वार्ड में आम आदमी पार्टी और तीन वार्डों में निर्दलीय पार्षद चुनाव जीतकर नगर पंचायत पहुंचे हैं। इधर, वार्ड क्रमांक 13 से निर्दलीय पार्षद संदीप रामटेक्कर ने भाजपा को अपना समर्थन दे दिया है। इस लिहाज से भाजपा के पास 8 पार्षद हो गए हैं और उनका बहुमत हो गया है। हालांकि, कांग्रेस भी अध्यक्ष को लेकर जोर आजमाइश कर रही है। बताया गया है कि भाजपा की ओर से अध्यक्ष पद के लिए एक मात्र रेखा ताराचंद कालबेले का नाम प्रस्तावित किया गया है। जबकि कांग्रेस की ओर से पूनम शरद आसटकर का नाम शामिल है। इसी तरह उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा की ओर से संदीप रामटेक्कर का नाम प्रस्तावित है। जबकि कांग्रेस में उपाध्यक्ष पद को लेकर अभी तक आम सहमति नहीं बन पाई है।
कौन किस वार्ड से निर्वाचित हुआ है पार्षद
जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 1 से संजय सैय्याम भाजपा, वार्ड नंबर 2 से विभा तिवारी कांग्रेस, वार्ड नंबर 3 से पूनम शरद आसटकर कांग्रेस, वार्ड 4 से प्रेमलता खोबरागड़े निर्दलीय, वार्ड नंबर 5 में कल्पना लीलाधार आम आदमी पार्टी, वार्ड नंबर 6 से तेजेश्वरी गोदुले निर्दलीय, वार्ड नंबर 7 से रेखा ताराचंद कालबेले भाजपा, वार्ड नंबर 8 से शिखा गोस्वामी भाजपा, वार्ड 09 से किशोर रामटेक्कर भाजपा, वार्ड नंबर 10 से विजय गोस्वामी भाजपा, वार्ड नंबर 11 से सौरभ मोनु पसीने कांग्रेस, वार्ड नंबर 12 से मुकेश रणदिवे कांग्रेस, वार्ड 13 से संदीप रामटेक्कर निर्दलीय, वार्ड नंबर 14 से दिनेश कचवाहे, भाजपा और वार्ड नंबर 15 से कस्तुरबा वाकड़े भाजपा निर्वाचित हुए है। इन पार्षदों द्वारा 6 अगस्त को अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए अपने मतों का उपयोग करेंगे।

Home / Balaghat / नगर पंचायत लांजी में अध्यक्ष कौन?, फैसला 6 अगस्त को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो