scriptWho will be the head of the zip president?, decision on 29 july | किसके सिर होगा जिपं अध्यक्ष का ताज?, फैसला 29 जुलाई को | Patrika News

किसके सिर होगा जिपं अध्यक्ष का ताज?, फैसला 29 जुलाई को

अध्यक्ष के लिए कांग्रेस कर रही रायशुमारी
सम्राट सरसवार, केशर बिसेन, लोमहर्ष बिसेन के नामों की चल रही चर्चा

बालाघाट

Published: July 23, 2022 10:08:08 pm

बालाघाट. जिला पंचायत अध्यक्ष का ताज किसके सिर होगा, इसका फैसला 29 को हो जाएगा। इसके पहले नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य अपनी-अपनी दावेदारी करने लगे हैं। जिला पंचायत बालाघाट में कांग्रेस समर्थित सदस्यों का बहुमत है। इस बार जिपं में कांग्रेस का ही कब्जा होगा, लेकिन अध्यक्ष कौन होगा अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। इधर, जिपं अध्यक्ष को लेकर संगठन पदाधिकारियों द्वारा रायशुमारी की जा रही है। अध्यक्ष पद को लेकर अभी तक सम्राट सरसवार, केशर बिसेन और लोमहर्ष बिसेन के नामों की चर्चा चल रही है। इन नामों पर आम सहमति अभी नहीं बन पाई है।
जानकारी के अनुसार गैर दलीय आधार पर हुए जिपं सदस्यों के चुनाव में 14 कांग्रेस समर्थित सदस्य निर्वाचित हुए है। जबकि भाजपा समर्थित और निर्दलीय 6-6 सदस्य ही है। जिले में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का भी खाता खुला है। गोंगपा समर्थित एक सदस्य निर्वाचित हुआ है। 27 क्षेत्रों वाले इस जिला पंचायत में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत है। जिसके चलते कांग्रेस का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। इन सभी निर्वाचित सदस्यों ने प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से भी मुलाकात कर चुके हैं।
तीन नामों पर क्यों हो रही है चर्चा
जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर कांग्रेस में तीन सदस्यों के नामों पर चर्चा हो रही है। जिसमें क्षेत्र क्रमांक 10 से लोमहर्ष बिसेन, क्षेत्र क्रमांक 13 से केसर बिसेन और क्षेत्र क्रमांक 20 से सम्राट अशोक सरसवार के नाम शामिल है। लोमहर्ष बिसेन युवक कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। संगठन में उनकी अच्छी पकड़ है। इसी तरह केसर बिसेन संगठन के विभिन्न पदों में रहने के साथ-साथ तीन पर जिपं का प्रतिनिधित्व कर चुकी है। वहीं सम्राट सरसवार के पिता अशोक सरसवार पूर्व विधायक है। वहीं संगठन के प्रांतीय पदाधिकारियों से बेहतर तालमेल है। सम्राट सरसवार और लोमहर्ष बिसेन पहली बार जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए है।
सम्राट के नाम पर लग सकती है मुहर
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिपं अध्यक्ष के लिए सम्राट सरसवार के नाम पर मुहर लग सकती है। हालांकि, अभी इसे ओपन नहीं किया गया है। लेकिन लगभग तय माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि सम्राट सरसवार आर्थिक रुप से सक्षम है। साथ ही पिताजी अशोक सरसवार बालाघाट विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक है। अशोक सरसवार के वरिष्ठ होने के साथ-साथ संगठन में भी अच्छी पकड़ है। जिसके चलते जिपं अध्यक्ष के नाम के पैनल में सम्राट सरसवार का नाम सबसे आगे है।
ये हैं नवनिर्वाचित जिपं सदस्य
नवनिर्वाचित जिपं सदस्यों में क्षेत्र क्रमांक 01 से स्मिता कंचन टेकाम कांग्रेस, क्षेत्र क्रमांक 02 से योगेश राजा लिल्हारे निर्दलीय, क्षेत्र क्रमांक 03 से रूखमणी मेकेश माहुले कांग्रेस, क्षेत्र क्रमांक 04 से डाली कावरे कांग्रेस, क्षेत्र क्रमांक 05 से चेतना अजय कुर्राहे कांग्रेस, क्षेत्र क्रमांक 06 से मीरा राधेश्याम सिंघनधुपे कांग्रेस, क्षेत्र क्रमांक 07 से ज्योति ईश्वर उमरे निर्दलीय, क्षेत्र क्रमांक 08 से दुलीचंद राजगिरे भाजपा, क्षेत्र क्रमांक 09 से मीना सुधीर दशरिए कांग्रेस, क्षेत्र क्रमांक 10 से लोमहर्ष बिसेन कांग्रेस, क्षेत्र क्रमांक 11 से पूजा मनोज टेम्भरे निर्दलीय,क्षेत्र क्रमांक 12 से गीता हनवत भाजपा, क्षेत्र क्रमांक 13 से केसर बिसेन कांग्रेस, क्षेत्र क्रमांक 14 से रविकांता महेश बोरकर कांग्रेस, क्षेत्र क्रमांक 15 से प्रियंका परते निर्दलीय, क्षेत्र क्रमांक 16 से प्रकाश उके निर्दलीय, क्षेत्र क्रमांक 17 से सुनीता मानसिंह बहेटवार भाजपा, क्षेत्र क्रमांक 18 से मधु ऋषि शुक्ला निर्दलीय, क्षेत्र क्रमांक 19 से झामसिंह नागेश्वर भाजपा, क्षेत्र क्रमांक 20 से सम्राट अशोक सरसवार कांग्रेस, क्षेत्र क्रमांक 21 से डुलेन्द्र मुन्ना ठाकरे भाजपा, क्षेत्र क्रमांक 22 से महेश मरकाम कांग्रेस, क्षेत्र क्रमांक 23 से मंशाराम मडावी कांग्रेस, क्षेत्र क्रमांक 24 से सुनीता डेलसिंह मरकाम गोंगपा, क्षेत्र क्रमांक 25 से अनुपमा भगतसिंह नेताम भाजपा, क्षेत्र क्रमांक 26 से तामेश्वर पटले कांग्रेस और क्षेत्र क्रमांक 27 से दलसिंह पन्द्रे कांग्रेस के समर्थन में चुनाव जीतकर जिला पंचायत पहुंचे हैं।
इनका कहना है
जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर संगठन पदाधिकारियों द्वारा रायशुमारी की जा रही है। फिलहाल किसी का नाम तय नहीं किया गया है। नवनिर्वाचित सदस्यों ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष से प्रत्यक्ष मुलाकात कर चर्चा की है। प्रदेश अध्यक्ष का जो निर्णय होगा, वह सर्वमान्य होगा।
-राजा सोनी, कार्यकारी जिला अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी
किसके सिर होगा जिपं अध्यक्ष का ताज?, फैसला 29 जुलाई को
किसके सिर होगा जिपं अध्यक्ष का ताज?, फैसला 29 जुलाई को

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

जाने-माने लेखक सलमान रुश्दी पर न्यूयॉर्क में जानलेवा हमला, चाकुओं से गोदकर किया घायलमनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.