आरसीसी को हराकर डीसीए बना विजेता

क्रिकेट प्रतियोगिता

By: mukesh yadav

Published: 09 Dec 2017, 08:37 PM IST

बालाघाट। शहर के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में श्रमजीवी संघ एवं रॉयल क्रिकेट क्लब के संयुक्त तत्वाधान में खेली जा रही स्व: हनी विश्वास की स्मृति लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता में 9 दिसंबर को डीसीए बनाम आरसीसी के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में आरसीसी को हराकर डीसीए ने विजेता बनने का गौरव हासिल किया।
प्रतियोगिता के समापन और फायनल मैच के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि राजा सोनी, अरविंद अग्निहोत्री, सुरेन्द्र चौधरी, अजय महाराज और आयोजन समिति अध्यक्ष इंद्रजीत भोज के हस्ते विजेता टीम डीसीए को 25 हजार रुपए नकद राशि एवं विजेता ट्राफी एवं उपविजेता आरसीसी टीम को 15 हजार नकद एवं उपविजेता ट्राफी देकर पुरस्कृत किया गया।
रोमांचक मैच में डीसीए बना विजेता
प्रतियोगिता में डीसीए बनाम आरसीसी के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर डीसीए ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जिसके बल्लेबाज पियुष नेवारे के 89 रन और अभिषेक के 60 रन की बदौलत टीम ने 3 विकेट पर 185 रन बनाए। इस पारी में गेंदबाजी करते हुए आरसीसी के गेंदबाज रोहित ने 2 और समीर ने एक विकेट हासिल किया।
जवाबी पारी खेलने मैदान में उतरी आरसीसी की शुरूआत अच्छी नहीं रही और रनों का पीछा कर रहे टीम के तीन बल्लेबाज सस्ते में आउट होकर पैवेलियन लौट गए। हालांकि मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए मैच को रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया। लेकिन लक्ष्य के दबाव में टीम 19 वें ओवर में ही 169 रन पर आलआउट हो गई। टीम के बल्लेबाज शुभम योतिकर ने 48 और विजय ने 38 रन पारी खेली। जबकि गेंदबाजी करते हुए डीसीए की ओर से गेंदबाज यश ने 3 और अभिषेक ने 2 विकेट हासिल किए। यह मैच डीएससी ने 16 रनों से जीतकर प्रतियोगिता का विजेता होने का गौरव हासिल किया।
मैन ऑफ द सीरिज बने संदीप भिमटे
प्रतियोगिता में मैन ऑफ द सीरिज का खिताब आरसीसी के कप्तान संदीप भिमटे को दिया गया। इसी तरह सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक रोहित, विकेटकीपर राजु राजुलकर, बल्लेबाज पियुष नेवारे, गेंदबाज हर्षित फुलसुंघे, शो मैच में मैन ऑफ द मैच इंद्रजीत भोज, मनोज शर्मा और प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट एवं मैन ऑफ द मैच अभिषेक पांडे को दिया गया।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned