हॉकी के रोमांचक मैच में राउरकेला को परास्त कर नासिक बनी विजेता

Bhaneshwar sakure

Publish: Jan, 14 2018 09:23:30 PM (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
हॉकी के रोमांचक मैच में राउरकेला को परास्त कर नासिक बनी विजेता

आल इंडिया स्वर्ण कप हॉकी टूर्नामेंट का हुआ समापन

बालाघाट. नेहरू स्पोर्टिंग क्लब के तत्वावधान में शहीद चंद्रशेखर आजाद स्पोटर््स मैदान में खेली गई 41 वीं स्व. नारायणसिंह मेमोरियल ऑल इंडिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट के विजेता होने का गौरव नासिक ने हासिल किया। स्पर्धा का फायनल मैच नासिक और राउरकेला के बीच खेला गया। मैच के दौरान दोनों ही टीम के खिलाडिय़ों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। मैच के प्रथम हॉफ में जहां राउरकेला ४-० से आगे थी। वहीं मैच के दूसरे हॉफ में नासिक ने बेहतर खेल का प्रदर्शन कर चार गोल दागकर मैच का टाई करा दिया। मैच का परिणाम ट्राई ब्रेकर से हुआ। जिसमें नासिक के खिलाडिय़ों ने ३ गोल दागे। जबकि राउरकेला की ओर से केवल दो ही गोल दाग पाए। नासिक ने यह मैच ३-२ से जीतकर विजेता होने का गौरव हासिल किया। इस मैच की विजेता टीम नासिक को नेहरु स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष राजेश पाठक की पोती सेजल पाठक की ओर से एक लाख रुपए की राशि, नायडू परिवार की ओर से विजेता ट्राफी प्रदान की गई। वहीं उपविजेता टीम को स्व. शरद अंधारे की स्मृति में मकरंध अंधारे और स्व. यादवराम मानकर की स्मृति में तुषार मानकर द्वारा 51 हजार रुपए नगद और ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया गया।
स्पर्धा का समापन मंत्री गौरीशंकर बिसेन, भाजपा जिला अध्यक्ष रमेश रंगलानी, मॉयल लिमिटेड सीनियर डिप्टी जनरल मैनेजर एमवी मसादे, जिपं सीईओ मंजूषा राय सहित अन्य बतौर अतिथि शामिल हुए। समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री बिसेन ने कहा कि जल्द ही बालाघाट में एस्टोटर्फ मैदान तैयार किया जाएगा। जिसमें खिलाडिय़ों द्वारा और भी बेहतर खेल का प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने नेहरु स्पोर्टिंग क्लब को एक लाख रुपए की राशि को बढ़ाकर दो लाख रुपए देने की घोषणा भी की। निर्वतमान अध्यक्ष राजेश पाठक ने कहा कि उनके अंतिम अध्यक्षीय कार्यकाल में खेल का रोमांच और जिले के खेलप्रेमियों के दिखाई दिए खेल के प्रति जुनुन के लिए भी याद किया जाता रहेगा।
क्लब के नए अध्यक्ष की हुई घोषणा
हॉकी स्पर्धा के समापन अवसर पर नेहरू स्पोर्टिंग क्लब अध्यक्ष राजेश पाठक ने कमेटी के निर्णयानुसार नए अध्यक्ष के लिए नपाध्यक्ष अनिल धुवारे का प्रस्ताव रखा। जिसे अतिथियों की मौजूदगी में कमेटी के महासचिव विजय वर्मा ने समर्थन किया। जिसके बाद नपाध्यक्ष अनिल धुवारे का नाम नेहरू स्पोर्टिंग क्लब के नए अध्यक्ष के रुप में किया गया। नए अध्यक्ष को नेहरू स्पोर्टिंग के फ्लेग के रूप में निर्वतमान अध्यक्ष राजेश पाठक ने जिम्मेदारी सौंपी।
इस अवसर पर नेहरु स्पोॢटंग क्लब की वित्त प्रबंधन अध्यक्ष इंजी. मौसम हरिनखेड़े, उपाध्यक्ष प्रकाश चतुरमोहता, शफकत खान, संजयसिंह कछवाहा, प्रमोद तिवारी, वीणा कनौजिया, जेपी यादव, सुशील वर्मा, जेपी यादव, अभय सेठिया, गजानन नाफडे, नसीम खान, विजय डेनियल, अशोक मोदी, जतिन्दरसिंह गांधी, राजकुमार शांडिल्य, सुधांशु तिवारी, अरविंद जायसवाल सहित अन्य मौजूद थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned